Sunil Jakhar Joins Congress

सुनील जाखड़ का कांग्रेस पर हमला-पार्टी छोड़ने का बताई ये वजह

पंजाब में कभी कांग्रेस (Congress) के कद्दावर नेता रहे सुनील जाखड़ (Sunil Jakhar Joins Congress) ने अब बीजेपी का दामन थाम लिया है। इस नई सियासी पारी की शुरुआत करते हुए सुनील जाखड़ (Sunil Jakhar) ने कांग्रेस पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि, मेरे परिवार की तीन पीढ़ियों ने 50 साल से कांग्रेस (Congress) को अपनी सेवाएं दीं। लेकिन आज मैंने राष्ट्रवाद, एकता और पंजाब के भाईचारे के लिए ये रिश्ता तोड़ दिया।

सुनील जाखड़ (Sunil Jakhar) ने कहा कि, मैं पंजाब के भाईचारे के लिए लड़ रहा हूं। जो काम बंदूक से निकली गोली नहीं कर सकती है वह काम कांग्रेस की जुबान ने यह कहते हुए कर दिया कि, एक खास समुदाय का व्यक्ति मुख्यमंत्री नहीं चुना जा सकता है। उन्होंने न सिर्फ हिन्दु भाइयों का अपमान किया बल्कि सिख भाइयों को भी अपमानित किया।

नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब कांग्रेस (Congress) का प्रमुख बनाने के लिए सुनील जाखड़ को पद से हटा दिया गया था। कैप्टन अमरिंदर सिंह को सीएम पद से हटाने के बाद जाखड़ को सीएम बनाने की तैयारी थी. लेकिन अंबिका सोनी ने ‘सिख स्टेट सिख सीएम’ का तर्क देकर जाखड़ की उम्मीदवारी पर वीटो लगा दिया। वह इस बात से नाराज हैं कि कांग्रेस ने पहली बार पंजाब में हिंदू-सिख की बात की। वह पंजाबी हिंदू हैं और पंजाब में कभी इस तरह का भेदभाव नहीं हुआ।

वहीं पंजाब में विधानसभा चुनाव में हार के बाद सुनील जाखड़ ने पूर्व सीएम चरणजीत सिंह चन्नी की आलोचना की थी। इसके बाद कांग्रेस ने पिछले महीने उन्हें कथित पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए सभी पदों से हटा दिया था।

उदयपुर में कांग्रेस (Congress) के चिंतन शिविर के समय सुनील जाखड़ (Sunil Jakhar) ने 14 मई को फेसबुक लाइव के दौरान पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की तारीफ करते हुए उन्हे चापलूस नेताओं से दूर रहने की सलाह दी थी।

India beat new Zealand 3-0. भारत ने किया कीवियों का सूपड़ा साफ, बने नम्बर 1 Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan | शाहरुख की पठान के साथ सलमान के टीजर की टक्कर, पोस्टर रिवील 200करोड़ की ठगी के आरोपी सुकेश ने जैकलीन के बाद नूरा फतेही को बताया गर्लफ्रैंड, दिए महँगे गिफ्ट #noorafatehi #jaqlein #sukesh क्या कीवी का होगा सूपड़ा साफ? Team India for third ODI against New Zealand #indiancricketteam KL Rahul Athiya Wedding: Alia, Neha, Vikrant के बाद राहुल अथिया ने की बिना तामझाम के शादी