grid failure in Mumbai

मायानगरी मुंबई में ग्रिड फेल होने से कई इलाकों बत्ती गुल,जो जहां था वहीं फंस गया

NEWS Top News

मुंबई में ग्रिड फेल होने के कारण पावर कट हो गया है। शहर के बड़े हिस्से की बिजली गुल हो गई है। Mumbai में काफी लंबे वक्त के बाद इस तरह बिजली भागी है, जिसका असर अलग-अलग क्षेत्रों में पड़ रहा है। Grid Fail होने के कारण मुंबई की लोकल ट्रेन पर भी असर पड़ा है, कई जगह लोकल ट्रेन रुक गई हैं।

सेंट्रल रेलवे की ओर से ट्वीट कर जानकारी दी गई है कि ग्रिड फेलियर के कारण मुंबई लोकल ट्रेन नहीं चल रही है, जैसे ही कोई अपडेट होगा तो साझा किया जाएगा। हालांकि, दोपहर करीब 12 बजे सेंट्रल रेलवे के स्टेशन पर बिजली वापस लौटी और अनाउंसमेंट के जरिए लोगों को जानकारी दी जाने लगी।

अचानक Grid Fail होने के कारण कई जगह ट्रेन बीच में ही रुक गई है। जानकारी के मुताबिक, ट्रेन सर्विस सुबह 10.05 बजे से ही रुकी हुई है।


मुंबई के बड़े हिस्से पर ट्रैफिक सिस्टम भी काम नहीं कर रहा है। साथ ही कई जगह लगे CCTV कैमरे, ट्रैफिक सिग्नल में अवरोध पैदा हुआ है। इसके अलावा कई सरकारी और प्राइवेट दफ्तरों में लोगों के द्वारा लिफ्ट थमने की शिकायत की जा रही है।

मुंबई में बिजली संकट तब आया, जब दफ्तर से लौटने और जाने का समय है। ऐसे में लोकल ट्रेन थमने से काफी लोगों पर असर पड़ रहा है। ट्रैफिक सिस्टम काम ना करने के कारण कई जगहों पर पुलिस की तैनाती की गई है, ताकि यातायात चलता रहे।


मुंबई टाउनशिप में बिजली की आपूर्ति करने वाली कंपनी BEST ने इस पावर कट के बारे में जानकारी दी है। कंपनी ने बयान में कहा है कि बिजली की आपूर्ति करने वाले प्लांट से ग्रिड फेल हो गई है। मुंबई के पूर्वी, पश्चिमी, उपनगर और ठाणे के कुछ हिस्से में Power Cut हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *