Ayushman Bharat Scheme: जम्मू-कश्मीर की जनता को फ्री इलाज वाला ‘मोदी गिफ्ट’

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने दो साल के लंबे इंतजार के बाद आज जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) के लोगों को सेहत का सौगात दे ही दिया। PM मोदी ने आज जम्मू-कश्मीर में फ्री इलाज वाली आयुष्मान योजना की शुरूआत कर दी। इस योजना के तहत जम्मू-कश्मीर के सभी लोगों को 5 लाख रुपये का हेल्थ इंश्योरेंस कवर मिलेगा।

PM मोदी ने आयुष्मान भारत योजना (Ayushman Bharat Scheme) के तहत जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के लिए प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना, सेहत (Pradhan Mantri Jan Arogya Yojana SEHAT) की शुरुआत की है। कार्यक्रम में में गृह मंत्री अमित शाह और जम्मू कश्मीर के उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा भी मौजूद थे।

इस योजना के तहत जम्मू-कश्मीर के सभी नागरिकों को पांच लाख रुपये का हेल्थ इंश्योरेंस कवर दिया जा रहा है। कार्यक्रम में लाभार्थियों को गोल्डन कार्ड भी दिया गया। प्रियंका संधू को पहला कार्ड मिला है। वहीं, रमेश लाल पहले व्यक्ति बने है जिन्हें इस योजना का लाभ मिलेगा।दोनों के PM के प्रति आभार जताया है ।

कार्यक्रम में बोलते हुए PM मोदी ने इसे जम्मू-कश्मीर के लिए ऐतिहासिक दिन बताया। उन्होंने लोगों को DDC चुनाव में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेने के लिए बधाई दी। साथ ही कहा कि, लोगों ने लोकतंत्र की जड़ों को मजबूत किया। PMमोदी ने यह भी कहा कि देश के विकास के लिए गांवों का विकास जरूरी है।

Leave a Comment

Your email address will not be published.