शिक्षक एमएलसी नामांकन में बीजेपी संग उमेश द्विवेदी-अवनीश कुमार का शक्ति प्रदर्शन

elections NEWS उत्तर प्रदेश शिक्षा

शिक्षक एमएलसी चुनाव के नामांकन में आज जो नज़ारा प्रदेश की राजधानी ने देखा वो अविस्मरणीय था। शिक्षक एमएलसी रह चुके उमेश द्विवेदी आज नामांकन के लिए अपने गृह अरखा-ऊंचाहार से जब चले तो देखते ही देखते हुजूम सा चल पड़ा।

शायद ही कभी किसी ने इतना बड़ा काफिला एमएलसी उम्मीदवार के साथ चलता हुआ देखा होगा।

उमेश द्विवेदी का कद बीजेपी मे कितना ऊँचा है यह इसी बात से पता चलता है की स्वयं उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा उनकी अगुआई मे बीजेपी कार्यालय मे उपस्थित थे और एक विशाल रोड शो में अपने दोनों ओर प्रत्याशियों को लिए शक्ति प्रदर्शन करते दिखे।

बीजेपी जैसी राष्ट्रव्यापी पार्टी और उसपर से उमेश द्विवेदी का नाम, जानकार अभी से लड़ाई को एकतरफा बता रहे हैं। लगभग २ दशक से शिक्षकों खास तौर पर वित्तविहीन शिक्षक समुदाय की नुमाइंदगी करने वाले उमेश द्विवेदी कोई नया नाम नहीं हैं, तभी तो राजनीतिक हलकों मे चर्चा गर्म है की बीजेपी ने इस बार भी जीते हुए पर ही दांव लगाया है।

अब यह तो वक़्त ही बताएगा की उमेश द्विवेदी जी को बीजेपी के साथ से ज्यादा फायदा है या बीजेपी को शिक्षक संगठनों में सीधा घुसने के लिए उमेश द्विवेदी की जरुरत।

NVR 24 से खास बातचीत में महिला प्रकोष्ट, रायबरेली की जिला अध्यक्ष अंजू सिंह चौहान ने बहुत गर्व के साथ कहा की अब हमारी आवाज सदन पर और मुखर होकर गूंजेगी और उन्होने आशा जताई की अब वित्तविहीन शिक्षकों को उनके हिस्से का न्याय जरूर मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *