सियासत में तलाक:सुजाता मंडल ने TMC ज्वाइन की तो पति सौमित्र ने भेजा तलाक का नोटिस

elections NEWS देश राज्य

पश्चिम बंगाल में सियासी हलचल तेज हो गई है। नेताओं के BJP ज्वाइन करने के बीच सोमवार को BJP सांसद सौमित्र खान की पत्नी सुजाता मंडल खान ने तृणमूल कांग्रेस (TMC) ज्वाइन की। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसके कुछ ही देर बाद राज्य की बिष्णुपुर लोकसभा सीट से सांसद सौमित्र ने सुजाता को तलाक का नोटिस भेज दिया।

सुजाता ने TMC के सीनियर लीडर और MP सौगत रॉय की मौजूदगी में पार्टी ज्वाइन की। उन्होंने कहा कि BJP की डर्टी पॉलिटिक्स की वजह से उन्होंने TMC ज्वाइन करने का फैसला लिया है। BJP लुभावने सपने दिखाकर दूसरी पार्टियों के नेताओं को अपनी ओर खींच रही है। उन्होंने कहा, ‘BJP की ओर से नेताओं को अच्छी पोस्ट देने और कुछ नेताओं को मुख्यमंत्री बनाने का वादा किया जा रहा है।’

उन्होंने कहा कि BJP में उन लोगों का सम्मान नहीं हो रहा है, जो वाकई इसके लायक हैं। पश्चिम बंगाल को सिर्फ ममता बनर्जी ही विकास के रास्ते पर आगे ले जा सकती हैं। उन्होंने कहा कि सिर्फ ममता ही राज्य को बांटने की राजनीति से बचा सकती हैं इसलिए मैं दीदी के साथ जुड़कर काफी खुश हूं।

इससे पहले गृहमंत्री अमित शाह शनिवार और रविवार को बंगाल के दौरे पर थे। ममता बनर्जी के खास रहे पूर्व मंत्री शुभेंदु अधिकारी ने शाह की मौजूदगी में शनिवार को भाजपा का दामन थाम लिया था। सांसद सुनील मंडल, पूर्व सांसद दशरथ तिर्की और 10 MLA भी BJP में शामिल हो गए थे। इनमें 5 विधायक TMC के थे। इस पर शाह ने कहा था कि चुनाव आते-आते दीदी (ममता बनर्जी) अकेली रह जाएंगी।

READ MORE:   चुनाव से पहले तृणमूल को झटका, मुस्लिम परिवारों के 500 सदस्यों ने थामा बीजेपी का दामन

बंगाल में 2014 के लोकसभा चुनाव में BJP को 2 सीटें मिली थीं। वोट शेयर 17% से ज्यादा रहा था। 2016 के विधानसभा चुनाव में वह सिर्फ 3 सीटें जीत सकी। वोट शेयर 10% रहा। 2019 के लोकसभा चुनाव में BJP 18 सीटें जीतने में कामयाब रही और वोट शेयर 40.64% जा पहुंचा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *