Lalu Yadav News

Lalu Yadav News: ट्रीटमेंट कराने दिल्ली आए RJD सुप्रीमो लालू यादव, एम्स ने भर्ती करने से किया मना

Lalu Yadav News: इस वक्त आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल एक दिन पहले ही मंगलवार को बेहतर इलाज के लिए रांची के रिम्स से दिल्ली के एम्स भेजे गए लालू प्रसाद यादव को एम्स दिल्ली में भर्ती नहीं लिया गया है.

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को मंगलवार को दिल्ली के एम्स इलाज के लिए लाया गया था लेकिन एम्स के डॉक्टरों ने उन्हें एडमिट करने से मना कर दिया. सूत्रों के मुताबिक एम्स के डॉक्टरों ने लालू को रांची के रिम्स में ही इलाज कराने की सलाह दी है. लालू यादव आज 3 बजे दिल्ली से रांची के लिए रवाना होंगे. इससे पहले जब एम्स में लालू यादव को लाया गया तो उन्हें इमरजेंसी डिपार्टमेंट में निगरानी में रखा गया था. इसके बाद उन्हें सुबह 3 बजे डिस्चार्ज कर दिया गया.

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव को किडनी में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए मंगलवार शाम लगभग 6 बजे विशेष विमान से दिल्ली के एम्स लाया गया था, जहां उन्हें आपातकालीन विभाग में रात करीब नौ बजे भर्ती कराया गया.

रिम्स के मेडिकल बोर्ड की सलाह पर उन्हें दिल्ली लाया गया था. लालू प्रसाद यादव को उनकी बेटी मीसा भारती अपने साथ विशेष विमान से दिल्ली लाई थीं. इससे पहले रांची स्थित राजेन्द्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) के मेडिकल बोर्ड की बैठक में मंगलवार को लालू प्रसाद यादव को दिल्ली भेजने पर फैसला लिया गया था.

रिम्स निदेशक डॉ. कामेश्वर प्रसाद ने कहा कि लालू यादव की स्थिति खराब होती जा रही है और उनके हृदय एवं गुर्दे (किडनी) पर असर हुआ है. उन्होंने कहा कि पिछली बार भी इलाज के लिए उन्हें एम्स दिल्ली भेजा गया था. बोर्ड ने पाया कि लालू यादव का क्रिएटिनिन स्तर बढ़ता जा रहा है और वह नियंत्रित नहीं हो पा रहा है.

इस बीच डॉक्टर विद्यापति ने बताया था कि लालू यादव ब्लड शुगर, रक्तचाप, हृदय रोग, गुर्दे की बीमारी, तनाव, थैलीसीमिया, प्रोस्टेट के बढ़ने, यूरिक एसिड के बढ़ने तथा मस्तिष्क से संबंधित बीमारियों से ग्रस्त हैं. उन्होंने बताया था कि इतना ही नहीं लालू कमजोर प्रतिरोधक क्षमता, दाहिने कंधे की हड्डी में दर्द, पैर की हड्डी की समस्या तथा दृष्टि दोष से भी ग्रस्त हैं. डॉ. विद्यापति ने बताया था कि उनका गुर्दा सिर्फ 15-20 प्रतिशत क्षमता के साथ काम कर रहा है.

India beat new Zealand 3-0. भारत ने किया कीवियों का सूपड़ा साफ, बने नम्बर 1 Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan | शाहरुख की पठान के साथ सलमान के टीजर की टक्कर, पोस्टर रिवील 200करोड़ की ठगी के आरोपी सुकेश ने जैकलीन के बाद नूरा फतेही को बताया गर्लफ्रैंड, दिए महँगे गिफ्ट #noorafatehi #jaqlein #sukesh क्या कीवी का होगा सूपड़ा साफ? Team India for third ODI against New Zealand #indiancricketteam KL Rahul Athiya Wedding: Alia, Neha, Vikrant के बाद राहुल अथिया ने की बिना तामझाम के शादी