J-K: पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, पुंछ में की गोलीबारी, 3 नागरिकों की मौत

Top News जम्मू कश्मीर राज्य

कोरोना संकट काल में भी पाकिस्तान की ओर से युद्ध विराम का उलंघन लगातार जारी है। बीते शुक्रवार को भी जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के खारी खमरारा सेक्टर में LoC पर पाकिस्तानी ने गोलाबारी की। इस गोलाबारी में  3 स्थानिय नागरिकों के मौत हो गई थी। सूत्रो की माने तो पुंछ के खारी खमरारा सेक्टर में पाकिस्तान की गोलीबारी की चपेट में स्थानीय नागरिक मोहम्मद रफीक का घर आ गया। जिसमें मोहम्मद रफीक समेत परिवार के दो अन्य सदस्यों की भी मौके पर ही मौत हो गई थी।

आपको बता दें LoC पर पाकिस्तान की ओर से अभी भी रुक-रुक कर गोलीबारी जारी है। इससे पहले भी पुंछ जिले के बालाकोटे सेक्टर में बीते 8 जुलाई को पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन किया गया था। इसमें एक नागरिक की मौत हो गई थी, जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया था। हालांकि भारत ने भी पाकिस्तान के युद्ध विराम उलंघन का मुंह तोड़ जवाब दिया था।

वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान की ओर से आतंकियों के घुसपैठ की कोशिश भी लागातार जारी है। बता दें बीते 16 जुलाई को जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में भारतीय सेना ने एलओसी के पास आतंकियों के घुसपैठ की कोशिश नाकाम कर दिया था। इससे पहले भी कई बार घुषपैठ की कोशिश की गई जिसे सेना ने नाकाम किया था। सेना सूत्रों के मुताबिक इस साल जनवरी के लेकर अबतक करीब 100 आतंकियों को मौत के घाट उतारा जा चुका है।

इसके साथ ही बीते 30 जून को भी पाकिस्तान की ओर से बारामूला जिले के नौगाम सेक्टर में गोलाबारी की गई थी। उस वक्त भी पहले पाकिस्तान की ओर से मोर्टर दागे गए थे. जिसका भारतीय सेना करारा जवाब दिया था। इस गोलाबारी में भी एक आतंकी के मारे जाने की खबर थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *