internet services suspended Jodhpur

जोधपुर में फिर बवाल! झड़प में 4 पुलिसकर्मियों समेत कई घायल, CM गहलोत ने की शांति की अपील

राजस्‍थान (Rajasthan) के जोधपुर में सोमवार रात 2 समुदायों के बीच हिंसक (Jodhpur Violence) झड़प हुई। शहर में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए शहर में इंटरनेट सेवाओं को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया है। राज्‍य के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत ने लोगों से शांति और सद्भाव बनाए रखने की अपील की है। गौरतलब है कि ये झगड़ा जालोरी गेट चौक के बालमुकंद बिस्सा सर्कल में भगवा झंडा फहराए जाने के स्थान पर इस्लामिक चिन्ह के झंडे के साथ संघर्ष शुरू हुआ। इस बात को लेकर दोनों पक्षों के बीच तनाव इतना बढ़ गया कि आधी रात को जमकर पथराव हुआ। वहीं, इस पथराव में कई लोग घायल हो गए हैं। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और भीड़ को तितर-बितर करने के लिए बीच-बचाव किया, लेकिन भीड़ बेकाबू हो चुकी थी, इसलिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा।


राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दो समूहों के बीच जोधपुर में हुई झड़प को “दुर्भाग्यपूर्ण” बताते हुए जिला प्रशासन को हर कीमत पर कानून-व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने का निर्देश दिया, साथ ही लोगों से शांति और सद्भाव बनाए रखने की अपील भी की।


मुख्यमंत्री गहलोत ने ट्वीट करते हुए लिखा, “यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है कि जोधपुर (Jodhpur) के जालोरी गेट पर दो समूहों के बीच झड़पों के कारण तनावपूर्ण माहौल बना हुआ है। प्रशासन को हर कीमत पर शांति और व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए गए हैं। ” उन्होंने लोगों से “जोधपुर (Jodhpur) की प्रेम और भाईचारे की परंपरा” के अनुरूप कानून और व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने में मदद करने का आह्वान किया।

जोधपुर के पुलिस आयुक्‍त नवज्योति गोगोई का बयान
झंडा लगाने की घटना पर जोधपुर (Jodhpur) के पुलिस आयुक्‍त नवज्योति गोगोई का कहना है कि स्थिति नियंत्रण में है। फ्लैग मार्च निकाला जाएगा। कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी। पुलिस कर्मियों को मामूली चोटें आई हैं। हम इसकी जांच कर रहे हैं।
इंटरनेट सेवाएं ठप

जोधपुर जिला प्रशासन ने तनावपूर्ण माहौल को देखते हुए घटना के बाद एहतियात के तौर पर इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी हैं। बता दें कि जोधपुर (Jodhpur) में रात 1 बजे से इंटरनेट सेवाएं ठप हैं। जोधपुर के संभागीय आयुक्त हिमांशु गुप्ता की ओर से जारी आदेश में पूरे जोधपुर जिले में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। वहीं आज ईद (Eid) भी है और इससे पहले इस तरह के बवाल से प्रशासन के पसीने छूट चुके हैं।
घटना में 2 एसएचओ व 2 कांस्टेबल घायल

हिंसक झड़प के दौरान भीड़ को तितर-बितर करने में जुटी पुलिस पर भी पथराव किया गया। जिसमें 4 पुलिसकर्मी बुरी तरह से घायल हो गए, इनमें 2 एसएचओ (SHO) और एक कांस्‍टेबल है। वही घटना की जानकारी जुटा रहे चार मीडियाकर्मियों के भी घायल होने की सूचना है। घ्‍ज्ञटना के बाद से ही शहर का माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है। ईद को देखते हुए भारी संख्‍या में पुलिस बल तैनात किया गया है। पुलिस ने ईद (Eid) के त्‍योहार को सांप्रदायिक सौहार्द के साथ मनाने की अपील की है। बता दें कि झगड़ा उस समय हुआ जब जोधपुर (Jodhpur) के जालोरी गेट सर्कल पर कुछ लोगों ने परशुराम जयंती के मद्देनजर भगवा झंडा लगा दिया था और दूसरे पक्ष के लोगों ने झंडा हटाकर इस्लामी प्रतीक वाला झंडा लगा दिया जिसके बाद यह सारा विवाद खड़ा हो गया।

India beat new Zealand 3-0. भारत ने किया कीवियों का सूपड़ा साफ, बने नम्बर 1 Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan | शाहरुख की पठान के साथ सलमान के टीजर की टक्कर, पोस्टर रिवील 200करोड़ की ठगी के आरोपी सुकेश ने जैकलीन के बाद नूरा फतेही को बताया गर्लफ्रैंड, दिए महँगे गिफ्ट #noorafatehi #jaqlein #sukesh क्या कीवी का होगा सूपड़ा साफ? Team India for third ODI against New Zealand #indiancricketteam KL Rahul Athiya Wedding: Alia, Neha, Vikrant के बाद राहुल अथिया ने की बिना तामझाम के शादी