Vaccination

थाईलैंड में सैकड़ो स्वास्थ्य कर्मी टीकाकरण के बावजूद संक्रमण तेज

देश

थाईलैंड में चिकित्सा कर्मचारियों को वैक्सीनेशन का बूस्टर डोज लगाने पर विचार किया जा रहा है। रविवार को देश के स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी देते हुए बताया कि, चीन में विकसित सिनोवैक Vaccine की 2 खुराक प्राप्त करने वाले 600 से अधिक चिकित्साकर्मी COVID-19 संक्रमण का शिकार हो गए हैं, जिसके चलते इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए बूस्टर डोज लगाने की बात पर वजन दिया जा रहा है।

देश के स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़ो के मुताबिक, अप्रैल से जुलाई तक सिनोवैक की 2 खुराक प्राप्त करने वाले 6 लाख 77हजार 348 चिकित्सा कर्मियों में से 618 संक्रमित हुए है। साथ ही संक्रमण के कारण एक नर्स की मौत होने की बात भी सामने आई है और एक अन्य चिकित्साकर्मी की हालत गंभीर बनी हुई है।

वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी सोपोन इमसिरिथवन ने रविवार को एक न्यूज ब्रीफिंग के दौरान बताया कि, विशेषज्ञों के एक पैनल ने चिकित्साकर्मियों की इम्यूनिटी को बढ़ाने के लिए तीसरी खुराक की सिफारिश की है। उन्होंने कहा कि यह एक अलग टीका होगा, ये वायरल वेक्टर एस्ट्राजेनेका होगा या फिर एक एमआरएनए टीका होगा, जिसे थाईलैंड जल्द ही हासिल करेगा, उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर सोमवार को विचार किया जाएगा। यह घोषणा तब हुई जब देश ने रविवार को कुल 9,418 संक्रमण के रिकॉर्ड मामले दर्ज किए गए हैं। वहीं, शनिवार को संक्रमण के कारण 91 मौतों के मामले सामने आए थे। Corona महामारी के शुरुआत से लेकर अब तक देश में कुल 3 लाख 36 हजार 371 संक्रमण के मामले दर्ज किए गए हैं, वहीं कुल 2हजार 711 मौतें हुई हैं।

READ MORE:   दिल्ली यूनिवर्सिटी ने बढ़ाईं गर्मियों की छुट्टियां

गौरतलब है कि, थाईलैंड के अधिकांश चिकित्सा और फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं को सिनोवैक Vaccine लगाई गई थी। वहीं, थाईलैंड इस महीने के अंत में अमेरिका से 15 लाख फाइजर-बायोएनटेक टीकों की उम्मीद कर रहा है। साथ ही अक्टूबर के बाद वितरित करने के लिए 20 लाख Vaccine का आदेश दे दिया है। वहीं, पड़ोसी देश इंडोनेशिया जो की सिनोवैक पर भी बहुत अधिक निर्भर है, उसने शुक्रवार को अपने एक बयान में कहा कि वो चिकित्साकर्मियों को बूस्टर के रूप में मॉडर्न की वैक्सीन देगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *