IPL 19 सितंबर से UAE में होगा शुरू, 8 नवंबर को होगा फाइनल मुकाबला

NEWS क्रिकेट खेल देश

एशिया कप और T20 वर्ल्ड कप 2020 रद्द होने के बाद इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के रास्ते खुल गए थे। अब IPL के तारीख की जानकारी भी सामने आ गई है। दुनिया का सबसे मशहूर क्रिकेट लीग 19 सितंबर से UAE में शुरू होगा। टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 8 नवंबर को खेला जाएगा।

IPL की फ्रेंचाइजियों को इस फॉर्मूले के बारे में अवगत कराया गया है। संभावना है कि अगले कुछ दिनों में होनी वाली IPL गवर्निंग काउंसिल में इसकी पुष्टि हो जाएगी।

इससे पहले BCCI के एक अधिकारी ने कहा कि बोर्ड UAE की एयरलाइंस अमीरात और इतिहात के संपर्क में है। अगस्त के उनके कार्यक्रम के बारे में उनसे जानकारी मांगी है, क्योंकि टीमें अगस्त के अंत में UAE के लिए रवाना हो सकती हैं।

अधिकारी ने कहा कि BCCI की संबंधित टीम ने UAE में अमीरात, एतिहाद जैसी एयरलाइन से संपर्क किया है और पूछा है कि वह किस तरह विमान सेवा शुरू करने के बारे में सोच रही हैं और क्या वे भारत में दिल्ली, मुंबई, कोलकाता जैसे शहरों से विमान सेवा शुरू करने के बारे में सोच रही हैं।

IPL गवर्निंग काउंसिल के चेयरमैन बृजेश पटेल ने एक इंटरव्यू में भी कहा था कि इस बार IPL UAE में आयोजित किया जाएगा। भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों की वजह से ये फैसला लिया जा रहा है। बृजेश पटेल ने कहा कि अगले हफ्ते इस मुद्दे पर IPL गवर्निंग काउंसिल की बैठक होने वाली है। इसमें शेड्यूल और दूसरी जरूरी बातों पर फैसले लिए जा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *