Air Force Jobs

एयर फोर्स में 10वीं और 12वीं पास उम्मीदवार के लिए सुनहरा मौका,जानें इस भर्ती के तहत पदों की संख्या

भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) ने 10वीं और 12वीं पास उम्मीदवारों के लिए हाउस कीपिंग स्टाफ, मल्टी टास्किंग स्टाफ और हिंदी टाइपिस्ट जैसे विभिन्न ग्रुप सी सिविलियन पदों पर भर्ती निकाली है। जारी किए गए आधिकारिक नोटिस के मुताबिक इस भर्ती अभियान के तहत पांच पदों पर नियुक्ति की जाएगी इसमें से हाउस कीपिंग स्टाफ, कुक, कारपेंटर और एमटीएस की भर्ती वायु सेना स्टेशनों और वायु सेना अस्पताल में की जाएगी, जबकि हिंदी टाइपिस्ट के पद पर उम्मीदवार की भर्ती सीएएसबी दिल्ली में होनी निश्चित है।

हाउस कीपिंग स्टाफ- 1 पद.
मल्टी टास्किंग स्टाफ (एमटीएस)- 1 पद.
कुक (साधारण ग्रेड)- 1 पद.
बढ़ई – 1 पद.
हिंदी टाइपिस्ट- 1 पद.
इस भर्ती के तहत मल्टी टास्किंग स्टाफ और हाउस कीपिंग स्टाफ के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का 10वीं पास होना जरूरी है। कारपेंटर के पद के लिए 10वीं पास होने के साथ ही उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से कारपेंटर ट्रेड में आईटीआई होना चाहिए। कुक के पद के लिए उम्मीदवार को 10वीं पास के साथ कैटरिंग में सर्टिफिकेट या डिप्लोमा होना चाहिए। हिंदी टाइपिस्ट के लिए 12वीं पास होने के साथ-साथ कंप्यूटर पर हिंदी में 30 शब्द प्रति मिनट और अंग्रेजी में 35 शब्द प्रति मिनट की टाइपिंग स्पीड होनी आवश्यक है। इस भर्ती के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा के लिए आमंत्रित किया जाएगा। आवेदन करने के इच्छुक सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों की आयु 18 से लेकर के 25 वर्ष, ओबीसी (OBC) उम्मीदवारों की आयु 18 से लेकर 28 वर्ष और एससी / एसटी वर्ग के उम्मीदवारों की आयु 18 से लेकर 30 वर्ष निर्धारित की गई है। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन ऑफलाइन करना है।

India beat new Zealand 3-0. भारत ने किया कीवियों का सूपड़ा साफ, बने नम्बर 1 Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan | शाहरुख की पठान के साथ सलमान के टीजर की टक्कर, पोस्टर रिवील 200करोड़ की ठगी के आरोपी सुकेश ने जैकलीन के बाद नूरा फतेही को बताया गर्लफ्रैंड, दिए महँगे गिफ्ट #noorafatehi #jaqlein #sukesh क्या कीवी का होगा सूपड़ा साफ? Team India for third ODI against New Zealand #indiancricketteam KL Rahul Athiya Wedding: Alia, Neha, Vikrant के बाद राहुल अथिया ने की बिना तामझाम के शादी