India Vs Australia 2020

स्मिथ-वॉर्नर और ऑस्ट्रेलिया को पस्त करने के लिए भारत के पास है शानदार गेंदबाजी आक्रमण-गौतम गंभीर

क्रिकेट खेल देश

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज Gautam Gambhir का मानना है कि विराट कोहली की अगुआई वाली टीम के पास ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त करने के लिए शानदार गेंदबाजी आक्रमण मौजूद है, जिसमें वे स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर को भी बड़ी पारी खेलने से रोकने में समर्थ हैं। भारत के पिछले ऑस्ट्रेलियाई दौरे के दौरान स्मिथ और वॉर्नर पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में गेंद से छेड़छाड़ करने के कारण प्रतिबंध लगा हुआ था। भारतीय टीम नवंबर में 4 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी।

Gautam Gambhir ने स्टार स्पोर्ट्स शो ‘क्रिकेट कनेक्टेड’ में कहा, ”भारत के पास डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ सहित ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी लाइन अप को ध्वस्त करने के लिए गेंदबाजी आक्रमण मौजूद है लेकिन हां, यह पिछली बार के दौरे से अलग चुनौती होगी।”


उन्होंने कहा, ”इसलिए आप चाहोगे कि विराट कोहली अपने गेंदबाजों को भी बेहतरीन तरह से तैयार करें, क्योंकि गेंदबाज ही हैं जो आपको टेस्ट मैचों में जीत दिलाते हैं।” पिछली बार 2018-19 में भारत ने ऑस्ट्रेलिया में पहली टेस्ट सीरीज अपने नाम की थी, लेकिन तब ऑस्ट्रेलियाई टीम में स्मिथ और वॉर्नर शामिल नहीं थे।

भारत की 2007 टी20 विश्व कप और 2011 वनडे विश्व कप टीम का हिस्सा रह चुके गंभीर ने कहा कि इस बार मेहमान टीम के लिए चुनौती अलग होगी। उन्होंने कहा, ”कोहली का वो पहला दौरा था, या फिर दूसरा दौरा था, लेकिन इस बार वह इसके लिए तैयार होंगे क्योंकि यह अलग चुनौती होगी, इस बार डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ भी ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट बल्लेबाजी क्रम में शामिल हैं।”


भारत को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट, वनडे इंटरनेशनल और टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेलनी हैं। दौरे की शुरुआत तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज से होगी, इसके बाद 4 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी और दौरे का अंत 3 मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज के साथ होगा। 11 अक्टूबर से 3 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज, 3 दिसंबर से 4 मैचों की टेस्ट सीरीज और 12 जनवरी से 3 मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज खेली जाएगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *