Admit Card Institute of Company Secretaries

ICSI CS 2020 का एडमिट कार्ड जारी, जानिए कब होगी परीक्षा

देश शिक्षा

इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (आईसीएसआई) सीएस फाउंडेशन, एक्जीक्यूटिव और प्रोफेशनल की परीक्षाएं देशभर में 21 दिसंबर से होंगी। ICSI CS परीक्षा उन उम्मीदवारों के लिए आयोजित की जाती है जो कंपनी सचिव के रूप में अपना करियर बनाना चाहते हैं। ICSI 26 दिसंबर और 27 दिसंबर, 2020 को CS फाउंडेशन परीक्षा और 21 दिसंबर से 30 दिसंबर के बीच CS प्रोफेशनल और CS एक्जीक्यूटिव परीक्षा आयोजित करेगा। संस्थान ने 31 दिसंबर, 2020 से 3 जनवरी, 2021 तक किसी भी परिश्रम को पूरा करने के लिए आरक्षित किया है।


संस्थान ने icsi.edu पर ICSI CS दिसंबर 2020 Admit Card जारी किए हैं। ICSI CS 2020 Admit Card डाउनलोड करने के लिए, उम्मीदवारों को अपने 17 अंकों के पंजीकरण संख्या का उपयोग करना होगा। ICSI CS 2020 Admit Card में उम्मीदवारों के नाम, पंजीकरण संख्या, ICSI CS परीक्षा केंद्र और covid ​​-19 संबंधित CS परीक्षा दिवस दिशानिर्देशों का विवरण है।

ये है गाइडलाइन

उम्मीदवारों को आईसीएसआई सीएस परीक्षा के दिन कुछ दिशानिर्देशों का पालन करने की उम्मीद है। चल रहे COVID-19 के प्रकोप के कारण, उम्मीदवारों को ICSI CS परीक्षा के दिन हर समय अपने साथ सैनिटाइज़र ले जाना होगा और मास्क पहनना होगा।

CS फाउंडेशन दिसंबर 2020 अनुसूची के अनुसार, कंप्यूटर आधारित सीएस फाउंडेशन परीक्षा चार पेपरों के लिए प्रत्येक घंटे 1 घंटा 30 मिनट के बैच में आयोजित की जाएगी। CS एक्जीक्यूटिव और CS प्रोफेशनल परीक्षाएं सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक आयोजित की जाएंगी। CS एक्जीक्यूटिव परीक्षा अनुसूची 2020 और CS प्रोफेशनल परीक्षा अनुसूची 2020 में पुराने कोर्सेज की परीक्षा तिथियां भी शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *