आपका दिन मंगलमय हो, आज का राशिफल 9 नवंबर 2020

देश धर्म

दैनिक राशिफल चंद्र ग्रह की गणना पर आधारित है। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। हमारे इस दैनिक राशिफल में सभी 12 राशियों का भविष्यफल बताया जाता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है। आइए दैनिक राशिफल की मदद से जानते हैं आज के दिन क्या कहते हैं आपके सितारे…

Dainik Panchang 9 November,2020: सोमवार का पंचांग जानिए जिसमें दिन का शुभ मुहूर्त, दिशाशूल की स्तिथि, राहुकाल एवम् गुलिक काल की वास्तविक स्थिति विस्‍तार से ज्ञात होगी। पढ़ें 9 नवम्बर 2020 दिन- सोमवार का पंचाग।
सूर्योदयः- प्रातः 06:17: 22
सूर्यास्तः- सायं 05:06:07

विशेषः- जीवन में शुभ फलों की प्राप्ति के लिए हर सोमवार को शिव लिंग पर पंचामृत या मीठा कच्चा दूध चढ़ाने से भगवान महादेव जी की कृपा बरसती है ।
विक्रम संवतः- 2077
शक संवतः- 1942
आयनः- दक्षिणायन
ऋतुः- हेमन्त ऋतु
मासः- कार्तिक माह
पक्षः- कृष्ण पक्ष
तिथिः- नवमी तिथि 12:18:42 तक तदोपरान्त दशमी तिथि
तिथि स्वामीः- नवमी तिथि की स्वामिनी दुर्गा जी हैं तथा दशमी तिथि के स्वामी यमराज जी हैं।
नक्षत्रः- माघ 08:40:19 तक तदोपरान्त पूर्वा फाल्गुनी नक्षत्र
नक्षत्र स्वामीः- माघ नक्षत्र के स्वामी केतु देव हैं तथा पूर्वा फाल्गुनी नक्षत्र के स्वामी शुक्र देव हैं।
योगः- ब्रह्मा 25:29:06 तक तदोपरान्त इंद्र

गुलिक कालः- शुभ गुलिक काल 01:26:00 से 02:47:00 बजे तक
दिशाशूलः- आज के दिन पूर्व दिशा की यात्रा नहीं करना चाहिए यदि यात्रा करना ज्यादा आवश्यक हो तो घर से दर्पण देखकर या दूध पीकर जायें।
राहुकालः- राहु काल 08:00:00 से 09:22:58 तक
तिथि का महत्वः- इस तिथि में लौकी या कद्दू नही खाना चाहिए व कोई भी मांगलिक कार्य करना वर्जित है।
“हे तिथि स्वामी, दिन स्वामी, योग स्वामी, नक्षत्र स्वामी आप पंचांग का पाठन करने वालों पर अपनी कृपा दृष्टि बनाये रखना।”

आज कार्तिक माह के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि ( 06:50 AM तक फिर नवमी-05:27 AM नवंबर 10 तक ) व दिन सोमवार ( 09 November 2020, Monday ) का है। इस दिन अश्लेषा नक्षत्र ( 08:43 AM तक फिर मघा ) रहेगा।

आज का मेष (Aries) राशिफल– जिनके नाम की शुरुआत (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ) या जिनका जन्म (21 Mar से 20 Apr) के बीच हुआ है।

आपके लिए आज का दिन सामान्य रहेगा। आज आप परिवार के सदस्यों से मदद की उम्मीद कर सकते हैं। अपनी पर्सनल समस्याओं को दोस्तों के साथ शेयर करने से बचें। लोगों के आपके बारे में कुछ गलत विचार आपको परेशानी में डाल सकते हैं। इस राशि की महिलाओं को आज बाहर निकलते समय अपना कीमती सामान संभाल कर रखना चाहिए। एक मंदिर में दान करने से आपको अपनी समस्याओं का समाधान मिलेगा।

READ MORE:   मैं सौ बार कह चुका हूं कि बीजेपी में शामिल नहीं हो रहा हूं- पायलट

आज का वृषभ (Taurus) राशिफल– जिनके नाम की शुरुआत (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो) या जिनका जन्म (21 Apr से 21 May) के बीच हुआ है।

आपके लिए आज बहुत अच्छा दिन होगा। आप अपने नए व्यापार को बढ़ाने की उम्मीद कर सकते हैं। परिवार में खुशी का माहौल होगा और आप अपने बच्चों के साथ अच्छा समय बिताएंगे। नए लोगों से मिलना और बात करना आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। आप अपनी समस्याओं का हल करने की कोशिश भी कर सकते हैं। आज मंदिर जाकर शिवलिंग पर जल अर्पित करने से आपके लिए बेहतरीन अवसर आएंगे।

आज का मिथुन (Gemini) राशिफल– जिनके नाम की शुरुआत (का, की, कू, घ, ड़, छ, के, को, ह ) या जिनका जन्म (22 May से 21 Jun) के बीच हुआ है।

व्यापार में एक अच्छा अवसर आपके रास्ते की प्रतीक्षा कर रहा है। आप अपने ऑफिस के सहयोगियों से सपोर्ट की उम्मीद कर सकते हैं, जिससे काम की योजनाओं को जल्दी पूरा किया जा सकेगा। आप किसी ऐसे इंसान से मिल सकते हैं जो भविष्य में आपकी मदद करेगा। आप अपनी काबिलियत से जो भी काम हाथ में लेंगे, उसमें आपको सफलता जरूर मिलेगी। अपने पूजाघर में घी का दीपक जलाएं, इससे आपको अपने आस-पास के लोगों का सहयोग मिलेगा।

आज का कर्क (Cancer) राशिफल–जिनके नाम की शुरुआत (ही, हू, हे, हो, डा, डू, डी, डे, डो) या जिनका जन्म (22 Jun से 22 Jul) के बीच हुआ है।

आज आप नए कामों में रुचि ले सकते हैं जिसके वजह से आपको कुछ नया सीखने को मिलेगा। आपके फिनेंशिअल कंडीशन को लाभ मिलेगा। परिवार का माहौल खुशनुमा बना रहेगा। बच्चों के साथ कही घूमने जाना होगा। आपको धन लाभ के बेहतरीन मौके मिलेंगे। कोई विशेष काम आपके द्वारा पूरा होगा। पंडितो के लिए कुछ दान करें तो आप अपने बच्चों का भविष्य सुधार पाएंगे ।

आज का सिंह (Leo) राशिफल – जिनके नाम की शुरुआत (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे ) या जिनका जन्म (23 Jul से 21 Aug) के बीच हुआ है।

आपके पास एक सामान्य दिन है। इस राशि के छात्र अपने कॅरियर में कुछ बदलाव करने की सोच सकते हैं, जो भविष्य के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। ऑफिस में माहौल थोड़ा खराब होगा जिससे आप थोड़ा परेशान महसूस कर सकते है। आज आपको अपने स्वास्थ्य के बारे में सावधान रहने की आवश्यकता है। बहार के खाने से दूर रहना बेहतर होगा। केसर का तिलक अपने माथे पर लगाने से आपका स्वास्थ्य बेहतर हो सकता है।

READ MORE:   दुर्गा मां के दर्शन के लिए पंडाल पहुंची TMC सांसद नुसरत जहां, पति के साथ की पूजा….

आज का कन्या (Virgo) राशिफल –जिनके नाम की शुरुआत (ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो ) या जिनका जन्म (22 Aug से 23 Sep) के बीच हुआ है।

आज आप आध्यात्मिक कामो पर ध्यान लगाएंगे। किसी दोस्त के अचानक आने से आपके घर में खुशी का माहौल बनेगा। बच्चों के साथ खरीदारी करने से आपको काफी राहत मिलेगी। माता-पिता से भी उम्मीद की जाती है कि वे अपने बच्चों की पढ़ाई में मदद करें। आज आप कुछ नया शुरू करने के बारे में भी सोचेंगे। मंदिर में शिवलिंग दर्शन से आपको अपने सभी कामो को पूरा करने में मदद मिलेगी।

आज का तुला (Libra) राशिफल –जिनके नाम की शुरुआत (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते ) या जिनका जन्म (24 Sep से 23 Nov) के बीच हुआ है।

आज का दिन परिवार के सदस्यों के साथ व्यतीत हो सकता है। दोस्तों के साथ बाहर जाने का दिन है। किसी के साथ गरमागरम बहस करने से बचें। आपके आस-पास के कुछ लोग आपका विरोध कर सकते हैं और कुछ आपके व्यवहार से दुखी हो सकते हैं। आज परिवार के साथ डिनर प्लान कर सकते हैं। आज ओम नमः शिवाय ’मंत्र का जाप करें, आपकी सभी समस्याओं का समाधान हो जाएगा।

आज का वृश्चिक (Scorpius) राशिफल– जिनके नाम की शुरुआत (ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू ) या जिनका जन्म (24 Nov से 22 Nov) के बीच हुआ है।

आपके आगे आपका दिन अच्छा हो। किसी बड़ी कंपनी से काम के लिए आपको ऑफर मिल सकता है। सिंगिंग की रुचि रखने वाले लोगों को एक शो में गाने का ऑफर मिल सकता है। मेहमान आज अचानक आ सकते हैं। लोगों के साथ संबंधों को मजबूत करने की कोशिश करें। सूर्यदेव को जल अर्पित करने से आपके घर का माहौल खुशहाल होगा।

आज का धनु (Sagittarius) राशिफल– जिनके नाम की शुरुआत (ये, यो, भा, भी, भू, धा, फ़ा, ढा, भे ) या जिनका जन्म (23 Nov से 22 Dec) के बीच हुआ है।

आज अच्छे दिन की उम्मीद है। ऑफिस में ज्यादा मेहनत करने से आपको रुके हुए काम पूरे करने में मदद मिल सकती है। किसी भी प्रकार के बहस में शामिल होने से बचना चाहिए। आप किसी तरह के नेगेटिव विचारों में खो सकते हैं, जिससे आपके हाथों से एक विशेष अवसर निकल सकता है। घर के बड़ों का आशीर्वाद लेने से आपका दिन बेहतर होगा।

READ MORE:   CCD के मालिक वीजी सिद्धार्त की मौत के बाद अब उनके पिता का भी निधन, परिवार पे टूटा दुखों का पहाड़

आज का मकर (Capricorn) राशिफल –जिनके नाम की शुरुआत (भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी) या जिनका जन्म (23 Dec से 20 Jan) के बीच हुआ है।

आपकी इच्छाएं आज पूरी हो सकती हैं। व्यापार से संबंधित यात्रा होने की सम्भावना दिखाई दे रही है । आप अपने बच्चों से मेहनत की उम्मीद कर सकते हैं। आप ऑफिस में बड़ी जिम्मेदारियां प्राप्त कर सकते हैं, जिसे पूरा करने से आपको लाभ होगा। रोज़ शिवलिंग पर बेल-पत्र अर्पित करने से आपकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण होंगी।

आज का कुंभ (Aquarius) राशिफल – जिनके नाम की शुरुआत (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा) या जिनका जन्म (21 Jan से 19 Feb) के बीच हुआ है।

आज आपका दिन मंगलमय होगा। आपके पास एक मजबूत इरादा होगा। एक दोस्त से निमंत्रण की उम्मीद है और आप वहां जाने का आनंद लेंगे। ऑफिस में काम पर अपने बॉस से प्रशंसा की उम्मीद की जा सकती है। इस राशि से संबंधित छात्रों के लिए बहुत अच्छा दिन होगा। आप परीक्षा से संबंधित अच्छे रिजल्ट की भी उम्मीद कर सकते हैं। आज किसी गाय को चारा खिलाना आपको सफलता दिलाएगा।

आज का मीन (Pisces) राशिफल – जिनके नाम की शुरुआत (दी, दू, थ, ज्ञ, त्र, दे, दो, चा, ची) या जिनका जन्म (20 Feb से 20 Mar) के बीच हुआ है।

आज आपके लिए पूरा दिन अनुकूल रहेगा। आपका परिवार आपको प्यार और समर्थन के साथ विश्वास भी करेगा। पुरानी यादों से आपको खुशी मिलेगी और आप दोस्तों से मदद की उम्मीद कर सकते हैं। ऑफिस में बॉस से आपको प्रशंसा मिलेगी और आपकी कार्य क्षमता बढ़ेगी। आप अचानक धन लाभ की उम्मीद भी कर सकते हैं। माता-पिता का स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। अपने इष्टदेव को फूल अर्पित करने से आपके परिवार और रिश्तेदारों के साथ बेहतर संबंध बनेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *