UP के बेरोजगारों के लिए खुशखबरी, अब हाईस्कूल पास पाएं 20 हजार महीने की नौकरी; इस लिंक पर क्‍लि‍क कर करें आवेदन

JOBS NEWS उत्तर प्रदेश देश

यदि आप बेरोजगार हैं और हाईस्कूल पास हैं तो आपको 20 हजार रुपये प्रतिमाह की नौकरी मिलेगी। 21 से 50 वर्ष तक बेरोजगार सेवायोजन विभाग की वेबसाइट http://sewayojan.up.nic.in/ पर जाकर पंजीयन के साथ 14 जनवरी तक आवेदन कर सकते हैं। सेवायोजन विभाग की वेबसाइट पर संविदा भर्ती के साथ ही निजी संस्थानों में भर्ती की पूरी जानकारी मिल जाएगी।

जिला सेवायोजन अधिकारी प्रीति चंद्रा ने बताया कि वेबसाइट पर जाकर ऊपरी हिस्से में प्राइवेट नौकरी के कॉलम जाकर पूरी जानकारी ली जा सकती है। सभी सरकारी व गैर सरकारी विभागों को नौकरी की पूरी जानकारी विभाग को देनी होती है, जसका पूरा विवरण वेबसाइट पर मौजूद है। इसके अलावा निजी कंपनी में 170 सेमी लंबाई वाले सुरक्षा गार्ड की भर्ती होगी, जिसकी पूरी जानकारी सेवायोजन विभाग की वेबसाइट पर मिल जाएगी। 18 से 35 साल के बेरोजगार एक फरवरी तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। वेतन 10,000 से 20,000 रुपये प्रतिमाह मिलेगा।

ट्रेनी ऑपरेटर पद के लिए भी आवेदन किया जा सकता है। हाईस्कूल पास 18 से 28 वर्ष तक के बेरोजगार आवेदन कर सकते हैं। जिला सेवायोजन अधिकारी ने बताया कि सेवायोजन विभाग की ओर से स्कूलों व कॉलेजों में काउंसिलिंग शिविर लगाकर आवेदन किए जा सकते हैं। हाईस्कूल से स्नातक के साथ ही पॉलीटेक्निक व आइटीआइ के विद्यार्थियों को रोजगार के अवसरों की जानकारी दी जा रही है। लालबाग स्थित क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय में भी रोजगार की जानकारी मिल जाएगी। सेवायोजन विभाग की ओर से कार्यालय में हर महीने रोजगार मेला लगाकर नौकरी दी जाती है। नौकरी की सूचना भी वेबसाइट पर अपलोड होती रहती है। सेवायोजन विभाग की ओर से तकनीकी प्रशिक्षण भी दिया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *