पाकिस्तान के लिए जासूसी करने वाला पूर्व सैनिक हापुड़ से गिरफ्तार

NEWS Top News उत्तर प्रदेश

यूपी एटीएस (ATS) की मेरठ (Meerut) टीम ने शुक्रवार को हापुड़ (Hapur) से पूर्व सैनिक सौरभ शर्मा को पाकिस्तान (Pakistan) के लिए जासूसी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। ATS की टीम आरोपी को लेकर लखनऊ के लिए रवाना हो गई है। आरोप है कि पूर्व सैनिक देश की आंतरिक गतिविधियों से जुड़ी सूचनाओं को पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI के लिए लीक कर रहा था। सौरभ शर्मा की पत्नी पूजा सिंह के एकाउंट में ISI एजेंट ने रकम भेजी थी।

बताया जा रहा है कि ATS ने इस संबंध में तमाम साक्ष्य जुटाए हैं। ATS की टीम ने हापुड़ जिले से यह गिरफ्तारी की है। आरोपी पूर्व सैनिक 2013 में सेना में भर्ती हुआ था। ATS ने इससे पहले भी पूर्व फौजी को हिरासत में लिया था। लेकिन उस समय पूछताछ के बाद छोड़ दिया था। यह हापुड़ के बहादुरगढ़ थाना के बिहुनी गांव का रहने वाला है।

ADG LO प्रशांत कुमार ने बताया कि हापुड़ के रहने वाले पूर्व फौजी सौरभ शर्मा को ATS ने गिरफ्तार किया है। पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी और अन्य देशों को सौरभ ने सेना की गोपनीय सूचनाएं भेजी थी। उन्होंने बताया कि गुजरात के गोधरा से अनस गितैली को गिरफ्तार किया गया है। 2014 में पठानकोट में सिग्नल कोर में सौरभ तैनात था। ADG LO के मुताबिक सौरभ की पत्नी के खातों में अनस के खाते से रक़म आई थी। प्रशांत कुमार ने बताया कि आरोपी सौरभ ATS की 8 दिनों की रिमांड पर है।

आरोपी सौरभ ने मई 2020 में मेडिकल कारणों से सेना की नौकरी छोड़ी थी। इस संबंध में लखनऊ के ATS थाने में सौरभ शर्मा के खिलाफ ऑफिशियल सीक्रेट एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है। ATS से मिली जानकारी के मुताबिक सौरभ शर्मा से पूछताछ के बाद कुछ अहम सबूत हाथ लगे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *