corona

GOOD NEWS:दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू हटेगा, 50% क्षमता के साथ खुलेंगे सिनेमाहॉल

DDMA GUIDELINES: दिल्ली में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामलों में लगातार कमी को देखते हुए पाबंदियों में रियायत देने का फैसला किया गया है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू (Weekend Curfew) हटाया जाएगा, लेकिन नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा. साथ ही दिल्ली के बाज़ारों में दुकानों का ऑड-ईवन नियम खत्म होगा. दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) की बैठक में यह फैसला लिया गया है. प्रतिबंधों में राहत के बाद दिल्ली में अब रेस्टोरेन्ट और बार 50 फीसदी क्षमता के साथ चल सकेंगे. अभी तक रेस्तरां से सिर्फ होम डिलीवरी और टेक अवे का विकल्प था. दिल्ली के सरकारी दफ्तर भी 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुलेंगे. हालांकि, शिक्षण संस्थान और स्कूल अभी बंद रहेंगे.

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, दिल्ली में 50 प्रतिशत क्षमता के साथ सिनेमा हॉल खुल सकेंगे और शादी समारोह में भी 200 लोगों के शामिल होने पर छूट मिलेगी. पहले 50 लोगों के शामिल होने की अनुमति थी.

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने कोविड-19 की स्थिति में सुधार के मद्देनजर प्रतिबंधों में ढील देने पर विचार-विमर्श के लिए आज बैठक बुलाई थी. इसी बैठक में रियायत देने का फैसला लिया गया.

इससे पहले, गुरुवार को दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली में कोरोनावायरस के हालात काबू में आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि रोजाना आने वाले नए मामलों में आज गिरावट दर्ज हो सकती है और यह आंकड़ा 5,000 से कम रह सकता है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना के घटते मामलों के बीच मगंलवार को कहा था कि कोरोना बढ़ता है तो पाबंदियां लगानी पड़ती हैं. जल्द ही हम प्रतिबंधों को हटाने और आपके जीवन को सामान्य स्थिति में लाने की कोशिश करेंगे.

Leave a Comment

Your email address will not be published.