Bullet Train Derail

Earthquake in Japan: पटरी से उतरी बुलेट ट्रेन, 4 लोगों की मौत,20 लाख घरों में बत्ती गुल

Earthquake in Japan: जापान (Japan) में देर रात भूकंप (Earthquake) के जोरदार झटके महसूस किए गए हैं। जोरदार भूकंप (Earthquake) के कारण 4 लोगों की मौत हो गई है। जबकि 90 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं। भूकंप (Earthquake) की तीव्रता 7.4 मापी गई है। भूकंप (Earthquake) उत्तरी जापान के फुकुशिमा तट पर आया था। भूकंप (Earthquake) का केंद्र समुद्र से 60 किमी नीचे था।

टरी से उतरी बुलेट ट्रेन
भूकंप (Earthquake) की तीव्रता इतनी ज्यादा थी कि बुलेट ट्रेन (Bullet Train) पटरी से उतर गई। ड्रोन से बुलेट ट्रेन की तस्वीरें ली गई हैं।

लाखों घरों में बिजली गुल

भूकंप (Earthquake) के कारण लगभग 20 लाख घरों की बिजली गुल हो गई है। शहर में अंधेरा था गया है। कई घरों में नुकसान की भी खबरें हैं। भूकंप (Earthquake) के बाद सुनामी की चेतावनी भी जारी की गई थी, लेकिन बाद में इसे वापस ले लिया गया।

जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा ने गुरुवार सुबह एक संसदीय सत्र में कहा कि भूकंप (Earthquake) के दौरान 4 लोगों की मौत हो गई और उनकी मौत के कारणों की जांच की जा रही है। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि भूकंप (Earthquake) से 97 लोग घायल भी हुए हैं। इससे पहले क्योडो न्यूज ने बताया था कि सोमा शहर में एक व्यक्ति की अपने घर की दूसरी मंजिल से गिरने से मौत हो गई जबकि 70 वर्षीय बुजुर्ग की हार्ट अटैक के कारण जान चली गई।
सुनामी की चेतावनी वापस

वहीं, जापान मौसम विज्ञान एजेंसी ने गुरुवार तड़के फुकुशिमा और मियागी प्रान्त के तटों पर सुनामी के लिए जारी कम जोखिम वाली चेतावनी को वापस ले लिया।

ई इमारतों को नुकसान

भूकंप (Earthquake) के कारण कई इमारतों को नुकसान पहुंचा है। कई घरों की टूटी दीवारें जमीन पर गिरी दिखाई दी। फुकुशिमा शहर में खिड़कियों के टुकड़े दिखाई दे रहे हैं। कई सड़कें भी टूट गई हैं।

22 जनवरी को भी आया था भूकंप

इससे पहले 22 जनवरी को भी भूकंप (Earthquake) के जोरदार झटके महसूस किए गए थे। 22 जनवरी को आए भूकंप (Earthquake) की तीव्रता 6.4 मापी गई थी। इस भूकंप (Earthquake) में 10 लोग घायल हुए थे। दक्षिण-पश्चिमी और पश्चिमी जापान में आए भूकंप (Earthquake) का केंद्र 40 किलोमीटर (24.8 मील) की गहराई पर था।

India beat new Zealand 3-0. भारत ने किया कीवियों का सूपड़ा साफ, बने नम्बर 1 Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan | शाहरुख की पठान के साथ सलमान के टीजर की टक्कर, पोस्टर रिवील 200करोड़ की ठगी के आरोपी सुकेश ने जैकलीन के बाद नूरा फतेही को बताया गर्लफ्रैंड, दिए महँगे गिफ्ट #noorafatehi #jaqlein #sukesh क्या कीवी का होगा सूपड़ा साफ? Team India for third ODI against New Zealand #indiancricketteam KL Rahul Athiya Wedding: Alia, Neha, Vikrant के बाद राहुल अथिया ने की बिना तामझाम के शादी