militant attack in Jammu Kashmir

J&K: कुलगाम में आतंकवादियों ने बीजेपी नेता सज्जाद अहमद की गोली मारकर की हत्या

NEWS Top News

दक्षिण कश्मीर के वेस्सु, कुलगाम में आतंकियों ने बुधवार की सुबह सरपंच सज्जाद अहमद खांडे की उनके घर के पास ही गोली मारकर हत्या कर दी। बीते 3 दिनों में कुलगाम में यह BJP से जुड़े सरपंच पर दूसरा हमला है। बीते 1 माह के दौरान कश्मीर में 4 BJP नेताओं को आतंकी मौत के घाट उतार चुके हैं। इस बीच, BJP के प्रवक्ता अल्ताफ ठाकुर ने सज्जाद अहमद की हत्या को एक कायरना कृत्य करार देते हुए कहा कि सज्जाद की शहादत से कश्मीरियों का आतंकवाद के समूल नाश का संकल्प और मजबूत होगा।

कुलगाम से मिली सूचनाओं में बताया गया है कि कुलगाम BJP इकाई के उपाध्यक्ष और वेस्सु के सरपंच सज्जाद अहमद खांडे आज सुबह ही वेस्सु स्थित कश्मीरी पंडित ट्रांजिट कालोनी से अपने घर के लिए रवाना हुए थे। प्रधानमंत्री रोजगार पैकेज के तहत कश्मीर में नौकरी प्राप्त करने वाले विस्थापित कश्मीरी पंडितों के लिए वादी में कई जगह ट्रांजिट आवासीय कालोनियां बनायी गई हैं। वेस्सु में भी ऐसी ही एक कालोनी है। आतंकियों की हिटलिस्ट में शामिल दक्षिण कश्मीर के कई पंचायत व नगर निकायों के प्रतिनिधियों को प्रशासन ने इस कालोनी में आवासीय सुविधा प्रदान कर रखी है।


सरपंच सज्जाद अहमद खांडे आज सुबह विस्सु ट्रांजिट कालोनी से अपने घर के लिए रवाना हुए थे। जब वह अपने घर से करीब 20 मीटर की दूरी पर थे, आतंकियों ने उन पर हमला कर दिया। आतंकियों ने उन्हें नजदीक से निशाना बनाया। गोली लगते ही सज्जाद अहमद खांडे जमीन पर गिर पड़े औेर आतंकी उन्हें मरा समझ वहां से चले गए। आतंकियों के जाते ही घायल सज्जाद अहमद खांडे को उनके परिजनों ने पड़ोसियों की मदद से अस्पताल पहुंचाया, जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत लाया घोषित कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *