Lok Sabha

EC ने किया ऐलान- तीन लोकसभा और सात विधानसभा सीटों पर 23 जून को होंगे उपचुनाव

3 लोकसभा (Lok Sabha) और 7 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए चुनाव आयोग ने तारीख की घोषणा कर दी है। इलेक्शन कमीशन (Election Commission) ने कहा कि 23 जून को वोट डाले जाएंगे। वोटों की गिनती 26 जून को होगी। चुनाव आयोग ने पंजाब (Punjab) की संगरूर, यूपी की रामपुर और आजमगढ़ लोकसभा Lok Sabha) सीट पर उपचुनाव कराने की घोषणा की है। संगरूर सीट भगवंत मान के मुख्यमंत्री के बनने के बाद खाली हुई थी।

वहीं रामपुर सीट आजम खान (Azam Khan) के लोकसभा Lok Sabha) सदस्यता से इस्तीफा के बाद खाली हुई है। आजमगढ़ से अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) सांसद चुने गए थे। उन्होंने विधानसभा चुनाव में जीत के बाद संसद की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था।

वहीं त्रिपुरा की अगरतला, टाउन बोरडोवाली, सुरमा और जुबराजनगर विधानसभा सीट पर 23 जून को वोट डाले जाएंगे। इसके अलावा दिल्ली की राजेंद्र नगर, झारखंड की मंदारी और आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) की आत्मकुर विधानसभा के लिए भी वोट डाले जाएंगे। राजेंद्र नगर सीट राघव चड्ढा के इस्तीफे के बाद खाली हुई है। चड्ढा ने राज्यसभा सांसद चुने जाने के बाद पद से इस्तीफा दे दिया था।

India beat new Zealand 3-0. भारत ने किया कीवियों का सूपड़ा साफ, बने नम्बर 1 Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan | शाहरुख की पठान के साथ सलमान के टीजर की टक्कर, पोस्टर रिवील 200करोड़ की ठगी के आरोपी सुकेश ने जैकलीन के बाद नूरा फतेही को बताया गर्लफ्रैंड, दिए महँगे गिफ्ट #noorafatehi #jaqlein #sukesh क्या कीवी का होगा सूपड़ा साफ? Team India for third ODI against New Zealand #indiancricketteam KL Rahul Athiya Wedding: Alia, Neha, Vikrant के बाद राहुल अथिया ने की बिना तामझाम के शादी