PM Narendra Modi address occasion of Durga Puja

आत्मनिर्भर भारत से शोनार बांग्ला का संकल्प पूरा करना है- पीएम मोदी

NEWS Top News

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि आत्मनिर्भर भारत का संदेश भी बंगाल से ही सफल होगा। बंगाल के तेज विकास के लिए निरंतर काम किया जा रहा है, बंगाल में PM आवास के तहत 30 लाख घर बनाए जा चुके है। उज्ज्वला योजना में 90 लाख महिलाओं को गैस कनेक्शन दिए गए, बंगाल में चार करोड़ बैंक खाते खोले गए। PM ने कहा कि कोलकाता में मेट्रो प्रोजेक्ट में तेजी लाई गई है। प्रधानमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार ने पूर्वोत्तर भारत के राज्यों के विकास के काम में तेजी लाई गई है। बंगाल इन सभी का केंद्र बन सकता है। PM ने कहा कि शांति के साथ हमें भाईचारे को आगे बढ़ाना है और देश की एकता के लिए काम करना है।


बंगाल में अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले Durga Puja के मौके को जनसंपर्क के लिए एक तरफ जहां मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हथियार बना रखा है तो वहीं दूसरी ओर BJP भी पीछे नहीं रहना चाहती। इसीलिए बंगाल BJP इकाई ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मैदान में उतारने की तैयारी पूरी कर ली है। गुरुवार को महाषष्ठी के अवसर पर PM मोदी ने बंगाल के लोगों को डिजिटल संबोधन के जरिए विशेष शुभकामना संदेश दिया , जो इस साल के Durga Puja के लिए माहौल तैयार किया है।

शंख ध्वनि से प्रधानमंत्री का बंगाल के Durga Puja में स्वागत किया गया । BJP महिला मोर्चा की सदस्यों ने शंख बजाया जिसका PM मो ने हाथ जोड़कर किया अभिवादन।

गायक व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो प्रधानमंत्री का स्वागत के लिए गीत प्रस्तुत किया।

प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में कहा । सभी को पूजा की दी शुभेच्छा।

बंगाल में भक्ति की शक्ति ऐसा लग रहा है जैसा मुझे लग रहा है मैं दिल्ली में नहीं बंगाल में आपके बीच उपस्थित हूं।

बंगाल के लोगों के साथ Durga Puja में जुड़ने का मुझे सौभाग्य मिला है।

दुर्गा पूजा में पूरा देश ही बंगालमय हो जाता है।


दरअसल महाषष्ठी से ही बंगाल में 5 दिनों का Durga Puja उत्सव प्रारंभ होता है। गुरुवार दोपहर 12 बजे से PM ने ‘पूजोर शुभेच्छा’ (पूजा की शुभकामनाएं) कार्यक्रम के तहत लोगो को संदेश दिया। इससे पहले प्रधानमंत्री प्रदेश BJP महिला मोर्चा की ओर से कोलकाता के साल्टलेक स्थित पूर्वी क्षेत्रीय सांस्कृतिक केंद्र (ईजेडसीसी) में पहली बार आयोजित की जा रही दुर्गा पूजा का सर्वप्रथम डिजिटल माध्यम से उद्घाटन की। इसके बाद प्रधानमंत्री का संबोधन शुरू हुआ जिसका राज्य के 10 अन्य पूजा पंडालों में भी सीधा प्रसारण किया गया।


प्रदेश BJP महिला मोर्चा की ओर से कोलकाता के साल्टलेक स्थित पूर्वी क्षेत्रीय सांस्कृतिक केंद्र (ईजेडसीसी) में पहली बार आयोजित की जा रही Durga Puja , जिसका आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे उद्घाटन करेंगे।


इधर, PM के संबोधन का सीधा प्रसारण के लिए प्रदेश BJP ने भी राज्य की सभी 294 विधानसभा क्षेत्रों में व्यापक तैयारियां की हैं। प्रदेश BJP नेताओं का कहना है कि राज्य के 78,000 मतदान केंद्रों में प्रत्येक केंद्र पर 25 से अधिक कार्यकर्ता या समर्थक उचित दूरी का पालन करते हुए इस कार्यक्रम को देखेंगे और सुनेंगे। पार्टी ने इसके लिए व्यापक स्तर पर तैयारी की है। सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री के इस कार्यक्रम के तहत ईजेडसीसी में एक सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन होगा।


सुबह 10 बजे से होने वाले इस कार्यक्रम में बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरभ गांगुली की पत्नी एवं ओडिशी नृत्यांगना डोना गांगुली तथा उनकी टीम उद्घाटन समारोह में अपनी कला का प्रदर्शन करेंगी। इस दौरान केंद्रीय मंत्री व बंगाल के आसनसोल से सांसद बाबुल सुप्रियो भी गीत पेश करेंगे। इस कार्यक्रम में यहां बंगाल BJP के वरिष्ठ नेता उपस्थित रहेंगे। राज्य BJP ने इस कार्यक्रम के सीधे प्रसारण की व्यवस्था की है।


मुकुल व कैलाश ने तैयारियों का लिया जायजा

इधर, BJP के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल राय एवं राष्ट्रीय महासचिव व बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने बुधवार को ईजेडसीसी का दौरा किया जहां पर कार्यक्रम का आयोजन हो रहा है। उन्होंने यहां तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान मुकुल राय ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि कार्यक्रम की तैयारियां पूरी कर ली गई है और गुरुवार को PM का संबोधन ऐतिहासिक होगा।


मतदाताओं को रिझाने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती भाजपा व तृणमूल

बंगाल में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और विपक्षी BJP अपना वोट बैंक मजबूत करने के लिए मतदाताओं को रिझाने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है। तृणमूल कांग्रेस के खिलाफ राज्य में BJP एक मजबूत प्रतिद्वंद्वी के रूप में उभरी है। BJP को भरोसा है कि वह अगले चुनाव में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के 10 सालों के शासन का अंत करेगी। पिछले लोकसभा चुनाव में राज्य की 18 सीटों पर BJP ने जीत दर्ज की थी जबकि तृणमूल कांग्रेस को 22 सीटों पर विजय हासिल हुई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *