Twitter Accounts Hacked

दुनियाभर में ‘डिजिटल हमले’ से मचा हड़कंप,बिल गेट्स से ओबामा तक के Twitter अकाउंट हैक

विदेश

नई दिल्ली।​ ट्विटर पर आधी रात को अबतक का सबसे बड़ा ​साइबर हमला हुआ है। इस हमले से अमेरिका के कई हाई प्रोफाइल ट्विटर ​अकाउंट हैक कर लिए गए। इसमें अमेरिकी नेता जो बिडन, टेसला के CEO एलन मस्क, माइक्रोसॉफ्ट के सहसंस्थापक बिल गेट्स और एपल के कई और अहम अकाउंट शामिल हैं। ​​Twitter हैंडल ​ हैक करने के बाद इन अकाउंट से एक खास तरह के मैसेज पोस्ट किए गए। इनके अकाउंट से एक लिंक पोस्ट किया गया और बिटकॉइन मांगे गए। Twitter हैंडल हैक करके दावा किया गया कि लोगों को बिटकॉइन डबल करके वापस किए जाएंगे। अरबपति कारोबारी एलन मस्क, वॉरेन बफे, जेफ बेजोस और बिल गेट्स समेत दुनिया के कई बड़े कारोबारियों और नेताओं के ट्विटर अकाउंट हैक कर लिए गए हैं। दरअसल ये हैकिंग एक बिटकॉइन स्कैम है, समझिए कैसे…

टेस्ला के प्रमुख एलन मस्क के अकाउंट से पोस्ट किए गए ट्वीट में भी कहा गया कि अगले एक घंटे तक बिटकॉइन में भेजे गए पैसों को दोगुना करके वापस लौटाया जाएगा। बिटकॉइन के पते के लिंक के साथ ट्वीट में लिखा गया, ‘मैं कोविड महामारी की वजह से दान कर रहा हूं.’ पोस्ट किए जाने के कुछ ही मिनटों में ये ट्वीट डिलीट हो गए।
अमरीका के मशहूर रैपर कानये वेस्ट, मॉडल और एक्ट्रेस किम कार्दशियन, पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा, डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन के अलावा दुनिया की बड़ी कंपनियों में शामिल उबर और एपल के अकाउंट भी हैक किए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *