Delhi Metro services

Delhi Metro Services: होली के दिन दोपहर तक बंद रहेगी मेट्रो सेवाएं, इतने बजे से शुरू होगा परिचालन

होली के दिन मेट्रो के परिचालन में बदलाव किया है। इसकी जानकारी दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) रेल कार्पोरेशन (डीएमआरसी) ने दी है। डीएमआरसी के अनुसार, 18 मार्च को होली के दिन सभी रूटों पर मेट्रो सेवाएं दोपहर 2:30 बजे तक उपलब्ध नहीं रहेंगी। डीएमआरसी (DMRC) ने बताया कि रैपिड मेट्रो और एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर भी दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) की सेवाएं दोपहर 2:30 बजे तक उपलब्ध नहीं रहेंगी। ढाई बजे के बाद मेट्रो परिचालन शुरू किया जाएगा और उसके बाद सामान्य रूप से जारी रहेंगी।


बता दें कि दिल्ली-एनसीआर में दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) रेल कॉरपोरेशन (DMRC) 390 किलोमीटर से अधिक नेटवर्क पर मेट्रो का संचालन कर रहा है। इसमें गुरुग्राम में रैपिड मेट्रो और ग्रेटर नोएडा में एक्वा लाइन पर 286 मेट्रो स्टेशन शामिल हैं।

होली पर शाम के समय चलेगी मेट्रो

दोहपर ढाई बजे के बाद मेट्रो (Metro) का परिचालन रात तक निर्धारित समय तक चलेगा। ऐसे में अगर कोई होली (Holi) के दिन मेट्रो से सफर करना चाहेगा तो उसे दोपहर बाद ही इसकी सेवा मिल सकेगी। दरअसल, होली के त्योहार के मद्देनजर 18 मार्च को दिन में ज्यादातर लोग घर पर ही रहना पसंद करते हैं। कंपनियों में छुट्टी होने की वजह से यात्री भी बहुत कम रहते हैं। ऐसे में मेट्रो (Metro) के फेरे सामान्य दिनों की तुलना में कम लगेंगे। मेट्रो के फेरे अमूमन 10 से 15 मिनट के बीच लग सकते हैं। यानी अगर कोई सफर करेगा तो मेट्रो का इंतजार करना पड़ सकता है।

India beat new Zealand 3-0. भारत ने किया कीवियों का सूपड़ा साफ, बने नम्बर 1 Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan | शाहरुख की पठान के साथ सलमान के टीजर की टक्कर, पोस्टर रिवील 200करोड़ की ठगी के आरोपी सुकेश ने जैकलीन के बाद नूरा फतेही को बताया गर्लफ्रैंड, दिए महँगे गिफ्ट #noorafatehi #jaqlein #sukesh क्या कीवी का होगा सूपड़ा साफ? Team India for third ODI against New Zealand #indiancricketteam KL Rahul Athiya Wedding: Alia, Neha, Vikrant के बाद राहुल अथिया ने की बिना तामझाम के शादी