संसद तक कोरोना की दस्तक, लोकसभा सचिवालय का एक अधिकारी कोरोना संक्रमित

Corona Updates Top News

भारत में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। देशभर में संक्रमित लोगों की संख्या 9 लाख के पार हो चुकी है। कोरोना महामारी से नेता अभिनेता सभी प्रभावित हुए हैं। अब कोरोना महामारी संसद भवन तक जा पहुंची है। बता दें संसदीय समिति की एक बैठक में कोरोना के मामले की पुष्टी हुई है। बता दें बीते 10 जुलाई को पीएसी की बैठक के बाद अब बैठक में शामिल लोकसभा सचिवालय का एक अधिकारी कोरोना संक्रमित पाया गया है। ऐसे में समिति के सभी सदस्यों को समिति की ओर से कम से कम एक हफ़्ते के लिए होम क्वारन्टीन रहने को कहा गया है। समिति के सदस्य राजीव चंद्रशेखर ने मामला सामने आने के बाद ट्वीट कर कहा कि उन्होंने सात दिनों के लिए खुद को क्वारन्टीन कर लिया है। समिति की बैठक में अधीर रंजन चौधरी के अलावा भूपेंद्र यादव, टी आर बालू, जयंत सिन्हा, राम कृपाल यादव, भर्तृहरि महताब और बी डी राम समेत 17 सदस्य शामिल हुए थे। इन सभी को अगले एक हफ्ते तक होम क्वारन्टीन में रहना होगा।

आपको बता दें पीएसी सदस्यों की कुल संख्या 22 होती है, लेकिन फ़िलहाल 2 स्थान रिक्त हैं। इस बैठक में 2020-21 में समिति की ओर से जिन विषयों की समीक्षा और जांच की जाएगी, उनका चयन किया जाना था। बैठक में पीएम केयर्स फंड की जांच के मुद्दे पर भी चर्चा होनी थी, लिहाज़ा एनडीए के सभी सदस्य मौजूद थे। इस बैठक में समिति के अध्यक्ष और कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी समेत कुल 17 सदस्य बैठक में शामिल हुए थे। अब सभी होम क्वारन्टीन में हैं।

आपको बता दें भारत में कोरोना का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक अबतक देशभर में 906752 कोरोना के केस सामने आ चुके हैं। इनमें से 3 लाख 11 हजार के पास एक्टिव केस हैं, तो वहीं 23 हजार 727 लोगों की मौत हो चुकी है। इन सब के बीच राहत की बात ये है कि देशभर में 5 लाख 71 हजार 459 लोग ठीक भी हो चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *