CORONAVIRUS

अब दिल्ली में 31अक्टूबर तक बंद रहेंगे स्कूल

दिल्ली देश शिक्षा

दिल्ली में Corona के हालात में कोई सुधार नजर नहीं आ रहा है। ऐसी स्थिति में अनावश्यक बाहर निकलना खतरे से खाली नहीं है। इसलिए दिल्ली सरकार ने सभी स्कूलों को 31 अक्टूबर तक बंद रखने का फैसला किया है। दिल्ली के उप मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने निर्देश दिए हैं कि राष्ट्रीय राजधानी में सभी स्कूल 31 अक्टूबर तक बंद रहेंगे।

मनीष सिसोदिया ने रविवार को कहा कि दिल्ली में सभी स्कूल Corona के कारण अभी 31 अक्तूबर तक बंद रहेंगे। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि एक अभिभावक होने के नाते वे परिस्थिति की गंभीरता को समझते हैं। इस समय बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर कोई ज़ोखिम लिया जाना उचित नहीं होगा।


इससे पहले, दिल्ली सरकार ने 5 अक्टूबर तक स्कूल बंद रखने का फैसला किया था। कहा जा रहा था कि स्कूल 5 अक्टूबर को खुल जाएंगे, लेकिन Corona संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने अपने फैसले में फिर से बदलाव किया है। दिल्ली के सरकारी समेत, निगम, एनडीएमसी, दिल्ली कैंट से संबद्ध और निजी स्कूलों पर भी बंदी का यह आदेश लागू रहेगा और फिर 31 अक्टूबर के बाद ही स्कूल खोलने पर फैसला लिया जाएगा।

देश में Corona के मामलों में कोई कमी नहीं दिख रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक देश में 24 घंटे में Corona के 75,829 नए केस सामने आए हैं। इसके साथ ही रविवार को देश में संक्रमण के कुल आंकड़े 65 लाख से अधिक हो गए।

हालांकि रविवार को सामने नए मामलों की संख्या बीते दिन यानी शनिवार को सामने आए 79,476 नए मामलों से 3,647 कम है। नए आंकड़ों के अनुसार, देश में 24 घंटों में सामने आए 75,829 नए मामलों के साथ कुल आंकड़े 65,49,373 और इसी अवधि में और 940 मौतों के साथ मरने वालों की संख्या 1,01,782 हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *