sir Ganga Ram Hospital

बड़ी खबर: सोनिया गांधी दिल्‍ली के सर गंगाराम अस्‍पताल में भर्ती

देश

कांग्रेस पार्टी की अध्‍यक्ष Sonia Gandhi को दिल्‍ली के सर गंगा राम अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। Sonia Gandhi को गुरुवार की शाम को करीब 7 बजे अस्‍पताल लाया गया है। फिलहाल उनकी हालत स्थिर है। अस्‍पताल बोर्ड के चेयरमैन डॉ डीएस राणा ने बताया कि Sonia Gandhi को नियमित चेकअप के लिए अस्‍पताल में भर्ती हुईं हैं। उनकी हालत बिल्‍कुल सामान्‍य है।

पेट में संक्रमण की है शिकायत

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार Sonia Gandhi को पेट में संक्रमण के इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हालांकि, अस्पताल प्रबंधन बोर्ड के अध्यक्ष राणा ने बताया है कि उनकी हालत अभी ठीक है। नियमित जांच व कुछ टेस्ट किए जाएंगे।

फरवरी में अस्‍पताल में हुईं थी भर्ती

इससे पहले 2 फरवरी, 2020 को Sonia Gandhi पेट में दर्द की शिकायत के बाद सर गंगाराम अस्‍पताल में ही भर्ती हुईं थीं। इसके बाद यहां उनसे मिलने के लिए कई नेताओं का जमावड़ा लग गया था। 73 वर्षीय Sonia Gandhi बीते कुछ वर्षों से स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से जूझ रही हैं। इलाज के सिलसिले में उनके विदेश जाने की खबरें भी सामने आई थीं।

गुरुवार को राज्‍यसभा के सदस्‍यों के साथ की थीं बैठक

इससे पहले गुरुवार को ही पार्टी की एक बैठक में Sonia Gandhi ने राज्‍य सभा के सभी सांसदों के साथ राजनीति के वर्तमान हालात पर चर्चा की है। हालांकि यह बैठक वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिए हुई थी। इस बैठक में पार्टी के सदस्‍यों ने फिर से राहुल गांधी को अध्‍यक्ष बनाने की मांग की।

लोकसभा चुनाव में हार के बाद राहुल ने दिया था इस्तीफा
लोकसभा चुनावों में कांग्रेस को BJP के हाथों मिली करारी हार के बाद Rahul Gandhi ने पार्टी के अध्‍यक्ष पद से इस्‍तीफा दे दिया था। इसके बाद पार्टी के नेताओं ने Rahul Gandhi से इस्‍तीफा वापस लेने के लिए कई बार आग्रह किया था, मगर ऐसा हुआ नहीं। इसके बाद सोनिया ने एक बार फिर पार्टी की बागडोर संभाल कर इसे मजबूती देने में जुटी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *