बिहार में जल्द बनेगी तेजस्वी यादव की सरकार? बिहार कांग्रेस के इस सांसद का दावा

NEWS देश बिहार राजनीति

बिहार में कोरोना महामारी और लॉकडाउन के बीच कांग्रेस सांसद अखिलेश प्रसाद सिंह ने बड़ा दावा किया है. अखिलेश सिंह ने कहा कि बिहार में जल्द ही नई सरकार बनेगी, जिसका नेतृत्व लालू यादव की पार्टी राजद करेगी. अखिलेश सिंह ने इस दौरान कहा कि बिहार सरकार कोरोना पर नियंत्रण करने में पूरी तरह से फेल्योर है.

समाचार चैनल न्यूज़ 18 से बात करते हुए राज्यसभा सांसद अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा कि नीतीश सरकार अब चंद महीनों की सरकार है. जल्द ही राज्य में महागठबंधन की सरकार बनेगी. उन्होंने कहा कि जीतन राम मांझी और मुकेश सहनी एनडीए के भीतर घुटन महसूस कर रहे हैं.

मांझी और सहनी के बीच मुलाकात के बाद मचा है बवाल- बता दें कि पिछले दिनों हम सुप्रीमो जीतन राम मांझी और वीआईपी अध्यक्ष मुकेश सहनी के बीच मुलाकात हुई थी, जिसके बाद सियासी गलियारों में अटकलें लगनी शुरू हो गई. वहीं कल जीतन राम मांझी ने लालू यादव को शादी की सालगिरह पर ट्वीट कर बधाई दी. इस ट्वीट के बाद चर्चा और तेज हो गई है.

बिहार में सीटों का समीकरण- बिहार विधानसभा का चुनाव परिणाम साल 2020 में आया. राज्य के 243 सीटों में से एनडीए के पास वर्तमान में 127 सीट है. वहीं हम और वीआईपी पार्टी के पास 4-4 सीट है. बिहार विधानसभा में राजद की सीटों की संख्या 75 है, जबकि महागठबंधन के पास कुल 110 सीट है.

कांग्रेस में होना है बदलाव- इधर, बिहार में सियासी सरगर्मी के बीच कांग्रेस में बदलाव होना है. पार्टी के नए प्रदेश अध्यक्ष का जल्द ही मनोयन होना है. राज्य में हार के बाद से ही कांग्रेस में बदलाव की मांग उठाई जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *