कांग्रेस ने सोशल मीडिया टीम में किए बड़े बदलाव

elections NEWS देश राजनीति राज्य साइबर

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शुक्रवार को पार्टी के सोशल मीडिया सेल के राष्ट्रीय कार्यकारी सदस्य, राष्ट्रीय समन्वयक और राष्ट्रीय सह-समन्वयक के पदों पर नए पदाधिकारियों की नियुक्ति की है। उत्तराखंड के पूर्व CM और BJP के वरिष्ठ नेता बीसी खंडूरी के पुत्र मनीष खंडूरी और डॉ विशेष इस राष्ट्रीय कार्यकारिणी समिति की अध्यक्षता करेंगे।

डॉ. विशेष राजस्थान से ताल्लुक रखते हैं और कांग्रेस के राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा के करीबी सहयोगी हैं। कहा जाता है कि उन्होंने 2019 के लोकसभा चुनावों से पहले पार्टी के लिए सोशल मीडिया आउटरीच कार्यक्रमों को तैयार करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

डॉ. विशेष के साथ राष्ट्रीय कार्यकारी समिति में शामिल किए गए मनीष खंडूरी मार्च 2019 में कांग्रेस में शामिल हुए थे और वह भाजपा के नेता और उत्तराखंड के पूर्व CM बीसी खंडूरी के बेटे हैं। मनीष खंडूरी पूर्व में पत्रकार रह चुके हैं और साल 2018 में वह दिग्गज सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक से जुड़े थे और भारत में कंपनी के न्यूज़ पार्टनरशिप प्रोग्राम को हेड कर रहे थे।

इसके अलावा कांग्रेस ने डॉ. विपिन यादव को पार्टी के सोशल मीडिया सेल का राष्ट्रीय समन्वयक नियुक्त किया है। वह ज़ोहेब शेख का स्थान लेंगे। यादव राजस्थान से आते हैं और राजस्थान कांग्रेस के प्रवक्ता रह चुके हैं।

इन सबके अलावा, कांग्रेस ने 11 सह-समन्वयक भी नियुक्त किए हैं, जिनके नाम इस प्रकार हैं:

अनिल के एंटनी
डॉ.धर्मेंद्र बाजपेयी
पंकज खरबंदा
मनोज मेहता
मनमोहन सिंह पाहुजा
लावण्या बल्लाल
सौरभ कुमार राय
विनय कुमार डोकानिया
नितिन अग्रवाल
लव दत्ता
चैतन्य पालित

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *