bihar vidhan sabha

बिहार का रण: BJP के बाद JDU ने भी जारी किया संकल्प पत्र,पार्टी का नारा- ‘पूरे होते वादे-अब हैं नए इरादे’

elections देश बिहार

बीजेपी के बाद गुरुवार को NDA के घटक दल जनता दल युनाइटेड ने अपना चुनावी संकल्प पत्र जारी कर दिया। घोषणा पत्र में JDU ने दावा किया कि ‘7 निश्चय पार्ट-2 लागू किया जाएगा। साथ ही ‘आर्थिक हल युवाओं को बल’ ‘युवा शक्ति बिहार की प्रगति’ और ‘आरक्षित रोजगार महिलाओं को रोजगार’ देने के लिए सरकार कार्य करेगी। संकल्प पत्र जारी करते समय प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण, कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष अशोक चौधरी और अजय आलोक मौजूद रहे।

घोषणा पत्र में JDU ने दावा किया कि ‘हर घर बिजली हर खेत के लिए सिंचाई’ ‘हर घर नल का स्वच्छ गांव, समृद्ध गांव’ ‘घर तक पक्की गली नालियां, विकसित शहर’ ‘शौचालय निर्माण घर का सम्मान, सुलभ संपर्कता’ ‘अवसर बढ़े आगे पढ़े, सबके लिए स्वास्थ्य सुविधा’ होगी।

इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह और कार्यकारी अध्यक्ष अशोक चौधरी ने कहा कि हम जनता के सामने सिर्फ सात निश्चय पेश कर रहे हैं। जिसमें ‘युवा शक्ति बिहार की तरक्‍की’ पर खास फोकस रहेगा। वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि महागठबंधन 10 लाख को नौकरी देने का वादा कर रहा है, लेकिन इसकी सच्चाई कुछ और है। इसमें कई वैकेंसी पर नियुक्ति की प्रक्रिया अभी चल रही है। उन्होंने कहा कि अगर 10 लाख नौकरी देने की बात है तो वेतनमद में 58 हजार करोड़ रुपये कहां से आएगा? वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि आशा कार्यकर्ताओं-सेविकाओं के वेतन को दोगुना करने में इसबार 48 सौ करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। JDU नेता ने कहा कि महागठबंधन सिर्फ धोखा देकर लोगों को बरगलाने का काम कर रहा है।

Corona की वजह से इसबार बिहार विधानसभा चुनाव 3 चरणों में होगा। कुल 243 सीटों के लिए पहले फेज में वोट 28 अक्टूबर को डाले जाएंगे। इसके बाद दूसरे चरण में 3 नवंबर तो तीसरे में सात नवंबर को मतदान होगा। चुनाव का परिणाम 10 नवंबर को घोषित कर दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *