अब नेताओं पर टूटा कोरोना का कहर, BJP MLC के बाद RJD नेता की मौत

NEWS देश बिहार राजनीति

बिहार में कोरोना वायरस (Coronavirus in Bihar) का संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रह है। कोविड-19 से पिछले दिनों BJP MLC सुनील सिंह की मौत के बाद राजधानी पटना में आरजेडी (RJD) के वरिष्ठ नेता ने दम तोड़ दिया है। दानापुर से RJD के पूर्व प्रत्याशी और दानापुर नगर परिषद के चेयरमैन रह चुके राज किशोर यादव (Raj Kishor Yadav) की कोरोना से बुधवार को मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि राज किशोर यादव 17 जुलाई को ही कोरोना संक्रमित होने के बाद एम्स में भर्ती हुए थे, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई है।

राज किशोर यादव दानापुर नगर परिषद के कई बार चेयरमैन रह चुके हैं। राज किशोर यादव लालू यादव के काफी करीबी नेताओं में से एक माने जाते रहे हैं। वरिष्ठ नेता राज किशोर यादव की मौत से RJD में मातम का माहौल है। उनके निधन पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव व प्रदेश अध्यक्ष जगदानन्द सिंह सहित तमाम नेताओं ने शोक व्‍यक्‍त किया है।

बता दें कि साल 2015 के बिहार विधानसभा चुनाव में दानापुर सीट पर BJP की आशा देवी के खिलाफ लालू यादव ने राज किशोर यादव को उम्मीदवार बनाया था। हालाँकि, उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा था। BJP की आशा देवी ने राज किशोर को 5500 वोटों हराकर जीत हासिल की थी।

इससे पहले दरभंगा से BJP के विधान पार्षद सुनील कुमार सिंह की मौत कोरोना संक्रमण की वजह से हो गई थी। COVID-19 से संक्रमित विधानपार्षद सुनील कुमार सिंह ने मंगलवार को पटना AIIMS में दम तोड़ दिया था। सुनील सिंह की मौत के बाद RJD नेता तेजस्वी यादव ने सरकार पर निशाना साधते हुए पूछा कि क्या अब भी बिहार का माहौल चुनाव कराने लायक है? दरअसल, बिहार में कई सांसद, विधायक, मंत्री व नेता संक्रमित हो चुके हैं।

बिहार में कोरोना के विस्‍फोट में कोई कमी आती नहीं दिख रही है। बीते 24 घंटे के दौरान राज्‍य में 1502 नए मामले सामने आए हैं। बुधवार को RJD नेता और दो डॉक्टरों समेत 10 लोगों की मौत हुई। जबकि, 1135 मरीज स्वस्थ हुए हैं। राज्‍य में कारोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा 30 हजार के पार चला गया है। अब तक 19876 लोग स्‍वस्‍थ भी हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *