बिहार के मुख्‍य सचिव अरुण सिंह की कोरोना से मौत, शहाबुद्दीन की भी तबीयत बिगड़ी

Corona Updates NEWS देश बिहार

बिहार में कोरोना का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़े हर रोज भायवह होते जा रहे हैं. बिहार के मुख्य सचिव अरूण कुमार सिंह की कोरोना से मौत हो गई. कोरोना संक्रमित मुख्य सचिव को इलाज के लिए हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. जहां उन्होंने अंतिम सांस ली. मुख्य सचिव की मौत के बाद प्रशासनिक गलियारे में शोक की लहर है.

उन्‍हें 27 फरवरी 2021 को राज्‍य के मुख्‍य सचिव की जिम्‍मेदारी दी गई थी. मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने उनके निधन पर शोक जताया है. मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने मुख्य सचिव अरुण कुमार सिंह की कोरोना संक्रमण से हुई मौत पर शोक और गहरी संवेदना व्यक्त की. मुख्य सचिव के असामयिक निधन की सूचना मुख्यमंत्री को कैबिनेट की बैठक के समापन के समय मिली. कैबिनेट की बैठक में मुख्य सचिव के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए एक मिनट का मौन रखा गया.

उनका अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा. सीएम नीतीश ने अपने शोक संदेश में कहा कि अरुण कुमार सिंह वर्ष 1985 बैच के बिहार कैडर के आईएएस अधिकारी थे. वे भारतीय प्रशासनिक सेवा के एक कुशल प्रशासक थे. वे एक मिलनसार व्यक्ति थे. विभिन्न पदों पर रहते हुए उन्होंने अपनी भूमिका का बेहतर निर्वहन किया था. उनके निधन से प्रशासनिक क्षेत्र में अपूरणीय क्षति हुई है. मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की चिर शांति तथा उनके परिजनों को दुःख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है.

इधर, कोरोना वायरस से संक्रमित सिवान के पूर्व बाहुबली सांसद शहाबुद्दीन की तबीयत बिगड़ गई है. दिल्ली के डीडीयू अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है. शहाबुद्दीन के कोरोना संक्रमित होने का पता तब लगा जब, 20 अप्रैल को उसकी हालत अचानक बिगड़ने लगी. बता दें कि बिहार परिवहन विभाग के सचिव संजय कुमार अग्रवाल समेत परिवार के तीन सदस्य भी कोरोना पॉजिटिव हैं. भी सेल्फ आइशोलेशन में हैं. गौरतलब है कि स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, बिहार में पिछले 24 घंटे में कोरोना 13089 नए मामले सामने आए हैं.

READ MORE:   सुन्नी Waqf Board ने आज बुलाई बैठक, 5 एकड़ जमीन लेने पर करेगा फैसला

अब बिहार में संक्रमित होने वालों की संख्या 454464 पर पहुंच गई है, इनमें से 351162 मरीज ठीक होकर घर लौट गए हैं. जिनमें पिछले 24 घंटे के भीतर ठीक हुए 10926 मरीज भी शामिल हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *