Attack on Nitish Kumar

नीतीश कुमार की सुरक्षा में फिर बड़ी दूसरी चूक, ADG ने शुरू की जांच

बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Bihar CM Nitish Kumar) के कार्यक्रम में पिछले 16 दिनों में दूसरी बार हुई सुरक्षा चूक को लेकर पुलिस मुख्यालय ने जांच शुरू कर दी है। एडीजी (ADG) सुरक्षा बच्चू सिंह मीणा को जांच की कमान सौंपी गई है। नालंदा के सिलाव में मंगलवार को युवक के द्वारा पटाखा जलाने की घटना हुई तो इसके पूर्व 27 मार्च को बख्तियारपुर में युवक ने हमले की कोशिश की थी। उस मामले में भी अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हो पाई है। इस बीच दूसरा मामला सामने आ गया।
एडीजी ने दी पूरे घटनाक्रम की जानकारी

पुलिस मुख्यालय के एडीजी जितेंद्र सिंह गंगवार ने बताया कि इस मामले में शुभम आदित्य नामक 32 वर्षीय युवक को पकड़ा गया है। सुरक्षाकर्मियों के द्वारा तत्काल जले हुए पटाखे पर पैर रख दिया गया, जिससे कि हल्का सा विस्फोट हुआ। उस जगह थोड़ी सी कालीन जल गई। कार्यक्रम में कोई व्यवधान नहीं हुआ। पकड़े गए युवक से पूछताछ की जा रही है। पटना से फारेंसिक टीम भेजी गई है। एडीजी सुरक्षा भी घटनास्थल पर जाकर जांच करेंगे।
आरोपित की मानसिक स्‍थ‍ित‍ि ठीक नहीं

पुलिस मुख्यालय के अनुसार, पकड़े गए युवक की मानसिक स्थिति ठीक नहीं बताई जा रही। प्राथमिकी जानकारी के अनुसार वह इस्लामपुर का रहने वाला है। बीकाम में पढ़ता था। साइकोलाजी में उसकी रुचि है। 2017 में भी भटक कर घर से बाहर चला गया था। इस मामले में केस भी हुआ था। कुछ दिनों के बाद वापस लौट आया तो फिर केस खत्म हो गया। उसका भाई भी थोड़ा मानसिक बीमार रहता है। घटना के कारणों की पड़ताल की जा रही है।
सीएम की सुरक्षा को नए सिरे से जारी हुआ था निर्देश

बख्तियारपुर में मुख्यमंत्री की सुरक्षा में चूक के बाद पुलिस मुख्यालय के स्तर से सभी जिलों को सीएम सुरक्षा को लेकर नए सिरे से निर्देश जारी किया गया था। इसमें सीएम की सुरक्षा में सभी मानकों का पालन केंद्र सरकार द्वारा 1991 में गठित वर्मा आयोग की अनुशंसा के आधार पर करने को कहा गया है। इसके तहत मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के लिए आपातकालीन प्लान बनाकर रखने को कहा गया था। आंतरिक और बाहरी घेरे में तैनात सुरक्षाकर्मियों को जिम्मेवारी दी गई थी कि वे किसी बाहरी लोगों को प्रवेश करने से रोकें। कार्यक्रम स्थल पर बिना चेकिंग के किसी व्यक्ति का प्रवेश न हो, इसका भी सख्ती से पालन करने को कहा गया था।

India beat new Zealand 3-0. भारत ने किया कीवियों का सूपड़ा साफ, बने नम्बर 1 Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan | शाहरुख की पठान के साथ सलमान के टीजर की टक्कर, पोस्टर रिवील 200करोड़ की ठगी के आरोपी सुकेश ने जैकलीन के बाद नूरा फतेही को बताया गर्लफ्रैंड, दिए महँगे गिफ्ट #noorafatehi #jaqlein #sukesh क्या कीवी का होगा सूपड़ा साफ? Team India for third ODI against New Zealand #indiancricketteam KL Rahul Athiya Wedding: Alia, Neha, Vikrant के बाद राहुल अथिया ने की बिना तामझाम के शादी