Bihar Election 2020 Updates

बिहार का रण:बिहार में भी हारेंगे डबल युवराज-पीएम मोदी

elections NEWS Top News

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहारवासियों को एक बार फिर से जंगलराज और लकड़सूंघवा की याद दिलाई है। छपरा और समस्‍तीपुर में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए PM ने राजद नेता Tejashwi Yadav और कांग्रेस अध्‍यक्ष Rahul Gandhi पर निशाना साधा। प्रधानमंत्री ने कहा कि एक बार फिर डबल-डबल युवराज के हारने की बारी आ गई है। जो हाल उत्‍तर प्रदेश में डबल युवराज का हुआ, अब यही हाल बिहार में होने जा रहा है।

PM ने तेजस्‍वी यादव को जंगलराज का युवराज संबोधित करते हुए कहा कि विपक्ष बौखला गया है। वे मोदी को गाली दे रहे हैं। छपरा, बिहार पहुंच गए हैं। वे आज 4 चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे। PM के आगमन पर उनका शंखध्‍वनि के साथ स्‍वागत किया गया। यहां मैदान में हर तरफ मोदी-मोदी के नारे लग रहे हैं। PM ने लोगों से जुड़ते हुए कहा कि आप छठ पूजा की तैयारी करो, दिल्‍ली में आपका बेटा बैठा है। आपके राशन से लेकर आर्थिक मदद की चिंता हम कर रहे हैं। PM मोदी ने मंच से भारत माता की जय के नारे लगाए।


पीएम मोदी ने पुलवामा हमले का जिक्र करते हुए कहा कि अब सच्‍चाई सामने आने के बाद कांग्रेस के चेहरे से नकाब उतर गया है। पाकिस्‍तान की ओर इशारा करते हुए कहा कि पड़ोसी देश के स्‍वीकार करने के बाद उनकी हालत देखने लायक हो गई है। इन लोगों ने हमेशा हमारे वीर सैनिकों, बलिदानियों का अपमान किया है। इनसे जितना दूर रहें उतना ही अच्‍छा है। अब आप सबकी जिम्‍मेवारी है कि बिहार को फिर से बीमार होने से जरूर बचाएं। एक बार फिर नीतीश कुमार की सरकार बनाएं।


प्रधानमंत्री ने जंगलराज के दिनों को याद करते हुए कहा कि पहले फिरौती का कारोबार होता था। बिहार के नौजवान आज याद करें कि बचपन में उनकी मां क्‍या कहा करती थी। मैं आज आग्रह कर रहा हूं कि उन दिनों को याद करें और सही फैसला लें। PM ने कहा कि जिस राज्‍य में हर मां पहले कहती थी कि घर के भीतर ही रहो, बाहर मत निकलो, बाहर लकड़सूंघवा घूम रहा है। ऐसे में बिहार के लोग उनसे क्‍या उम्‍मीद कर सकते हैं। ये लोग जंगलराज की पहचान हैं। उन्‍हें लालटेन की रोशनी नहीं दिखनी चाहिए। वे अंधेरे के इंतजार में हैं। रघुवंश सिंह का जिक्र करते हुए कहा कि जिस तरह उन्‍हें अपमानित किया गया, उसे सबने देखा। ये जब उनके जैसे कर्मयोगी के साथ इस तरह का बर्ताव कर सकते हैं, तो सामान्‍य युवा के साथ क्‍या करेंगे।


पीएम ने कहा कि अभी हाल में ही बिहार की मिट्टी के सपूत, गोपालगंज से रिश्‍ता रखने वाले राम खेलावन जी को सेसल्‍स का राष्‍ट्रपति चुना गया है। आप सबने हमेशा अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। यहां से खाड़ी देशों में जाने वाले लोगों को हमने तमाम सहूलियतें दी हैं। अब पटना जाने के बजाय आपके शहर में ही पासपोर्ट केंद्र खोला गया है।


PM मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि चुनाव सभाएं हमने पहले भी देखी हैं। तमाम परेशानियों के बीच सुबह 10 बजे से पहले इतनी बड़ी विशाल रैली हमने कभी नहीं की। यह अद्भुत नजारा है। इसका बड़ा कारण यह है कि पहले चरण के मतदान में कोरोना जैसी खतरनाक बीमारी को छोड़कर भारी मतदान हुआ। सभी राजनीतिक पंडितों का गणित गड़बड़ा गया है।

पीएम ने कहा कि आज की भीड़ बता रही है कि नीतीश बाबू की अगुआई में फिर से NDA की सरकार बन रही है। पहले चरण में उत्‍साह से वोट करने वालों का हृदय से अभिनंदन करता हूं। आपके हौसले से ही आज यह सुखद नजारा नजर आ रहा है। PM ने कहा कि इस क्षेत्र के लोगों का जोश और हुंकार जनादेश का इशारा दे रहा है। आपने जीत की बिगुल बजा दी है। बिहार के लोगों को भ्रम में डालने की कुछ लोगों की कोशिश को आप सबने बेकार कर दिया है।


PM मोदी ने कहा कि BJPऔर NDA के प्रति आपका यह प्रेम कुछ लोगों को अच्‍छा नहीं लग रहा। उनकी रात की नींद उड़ गई है। उनकी हताशा, निराशा, बौखलाहट बिहार की जनता बराबर देख रही है। उनके चेहरे से हंसी गायब हो गई है। वे इतने बौखला गए हैं कि अब उन्‍होंने मोदी को भी गाली देने लगे हैं। ठीक है मुझे गाली दे दीजिए, जो मन आए बोलिए, ल‍ेकिन अपना गुस्‍सा बिहार के लोगों पर मत उतारिए। बिहार के लोगों और उनकी भावनाओं को वे कभी समझ नहीं सकते। वे सिर्फ अपने परिवार के लिए पैदा हुए हैं। उन्‍हें यहां की युवा पीढ़ी से कोई लेना-देना नहीं है। उनकी नजर सिर्फ पैसे पर है, उन्‍हें गरीबों की तकलीफ दिखाई नहीं देती। जबकि हमारी सरकार लोगों की मुश्किलें कम करने में जुटी है। अब लोगों को उनका हक आसानी से मिल रहा है।


भाइयों और बहनों दो-तीन दिन पहले मैंने एक वीडियो सोशल मीडिया में देखा है। शायद आपने भी देखा हो। इस वीडियो में एक महिला से पूछा जाता है कि मोदी को काहे खातिर वोट देवू। तब उस गांव की महिला ने इस सवाल का एक सांस में जवाब दिया कि सारे विपक्ष की बोलती बंद कर दी। म‍हिला ने कहा कि मोदी राशन, बिजली, पेंशन, गैस दिया। उनका के वोट न देवे त का तोहरा के देव। पीएम ने कहा कि आज बिहार की बेटियां NDA के विरोधियों से यही पूछ रहीं हैं कि यह सब मोदी की नहीं आपकी ताकत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *