BPSC Recruitment

प्रिंसिपल और लेक्चरर के पदों पर शानदार मौका,जानिए आवेदन करने की आखिरी तारीख

JOBS देश बिहार

बिहार लोक सेवा आयोग ने बिहार सरकार के साइंस एंड टेक्नोलॉजी डिपार्टमेंट के तहत सरकारी पॉलिटेक्निक और सरकारी महिला पॉलिटेक्निक संस्थानों में इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग लेक्चरर और प्रिंसिपल के पद पर भर्ती की घोषणा की है। आयोग ने लेक्चरर के 119 और प्रिंसिपल के 32 पदों पर भर्ती निकाली है। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया आज से शुरू हो गई है। आवेदन करने की अंतिम तारीख 4 सितंबर है। उम्मीदवार BPSC की वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकतें हैं।


योग्यता- लेक्चरर के पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग या टेक्नोलॉजी में बीई, बीटेक, बी.एस., बी.एससी की डिग्री होना चाहिए। भर्ती के लिए निचली आयु सीमा 21 वर्ष है। हालांकि, ऊपरी आयु में कोई सीमा नहीं है। लेक्चरर के पद के लिए उम्मीदवारों का चयन अकेडमिक रिकॉर्ड और रिसर्च कार्य, लिखित परीक्षा, इंटरव्यू और अनुभव के आधार पर होगा।

प्रिंसिपल के पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग या टेक्नोलॉजी में PhD होनी चाहिए और इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग या टेक्नोलॉजी में बैचलर या मास्टर स्तर पर प्रथम श्रेणी की डिग्री होनी चाहिए।

PHD डिग्री वाले उम्मीदवारों को टीचिंग या रिसर्च में कम से कम 12 साल का अनुभव होना चाहिए या फिर इंडस्ट्री में अनुभव होना चाहिए। इसके साथ ही कम से कम 2 साल के लिए PHD के बाद का अनुभव लेक्चरर के स्तर पर होना चाहिए। अगर किसी उम्मीदवार के पास टीचिंग या रिसर्च में न्यूनतम 15 वर्ष का अनुभव है या इंडस्ट्री में कार्य का अनुभव है तो वे भी आवेदन कर सकतें हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *