Bihar Election 2020

बिहार का रण: EVM की बजाय अब सीएम हैक हो रहे- कन्हैया कुमार

NEWS Top News

बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर चुनाव प्रचार का दौर शुरू हो चुका है। JNU छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष और वाम दल के नेता Kanhaiya Kumar ने एक बार फिर मैदान में आते ही पूरी तरह केंद्र सरकार एवं NDA पर हमलावर हो गए हैं। सोमवार शाम को Kanhaiya Kumar ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि अब बिहार में EVM की जगह CM को ही हैक किया जा रहा है, इसलिए जनता को विशेष रूप से सतर्क रहने की आवश्यकता है।

सोमवार को बेगूसराय की 2 विधानसभा सीटों (बखरी एवं तेघड़ा) के लिए CPI के उम्मीदवार सूर्यकांत पासवानएवं राम रतन सिंह ने नामांकन दाखिल किया था। नामांकन दाखिल करने के बाद Kanhaiya Kumar एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। सीधे-सीधे शब्दों में Kanhaiya Kumar ने कहा कि पिछले चुनाव में जनता ने BJP के विरोध में वोट किया था और Nitish kumar की सरकार बनी थी, लेकिन कुछ ही महीनों के बाद BJP ने CM को ही हैक कर लिया और पूरी तरह बाजी पलट दी. इसका परिणाम यह हुआ कि जनता ठगी की ठगी रह गई।

कन्हैया कुमार ने कहा कि आज आलम यह है कि NDA में दो गठबंधन चल रहे हैं। एक प्रत्यक्ष रूप से और एक परोक्ष रूप से. बिना नाम लिए Kanhaiya Kumar ने इन बातों को कहकर LJP को भी लपेटे में लिया है। ज्योतिरादित्य सिंधिया की बात करते हुए कन्हैया कुमार ने कहा कि जब तक ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस में थे, तब तक वह बहुत ही खराब व्यक्ति थे, लेकिन जैसे ही उन्होंने BJP ज्वाइन किया तो वह बहुत अच्छे आदमी हो गए। इसी तरह Kanhaiya Kumar ने कहा कि आज लगातार मुझे देशद्रोही कहा जा रहा है, लेकिन अगर मैं आज की तारीख में BJP के साथ हो जाऊं तो मेरे ऊपर लगाए गए सारे इल्जाम खत्म हो जाएंगे।

चुनाव के संबंध में बताते हुए Kanhaiya Kumar ने कहा कि BJP को लगा कि इस Corona संक्रमण के बीच अगर चुनाव करवा लिया जाए तो उन्हें Nitish kumar के बैसाखी की आवश्यकता नहीं पड़ेगी और वह अकेले सरकार बनाने में सक्षम होंगे। इसी वजह से चुनाव कराने की जल्दबाजी की गई। बतौर कन्हैया कुमार अब जनता समझ चुकी है और जनता विकास के मुद्दों पर वोट करेगी ना कि जुमले बाजो की जुमलेबाजी से प्रभावित होकर मतदान करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *