rajasthan government jobs

राजस्थान सरकार ने दो कॉलेजों में 51 नए पदों को दी मंजूरी

देश राजस्थान शिक्षा

जयपुर- राजस्थान सरकार ने विभिन्न महाविद्यालयों में 51 नये पद सृजित करने को मंजूरी दी है। इसके साथ ही नवसृजित सेशन न्यायालय जयपुर महानगर-द्वितीय और अपर जिला व सेशन न्यायालय मकराना (नागौर) तथा महुआ (दौसा) में विभिन्न नवीन पद सृजित करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गयी है। मुख्यमंत्री Ashok Gehlot ने इस आशय के प्रस्तावों को मंजूरी दी है। इसके अनुसार उद्यानिकी व वानिकी महाविद्यालय झालावाड़ में प्रोफेसर के 3, एसोसिएट प्रोफेसर के 4 तथा असिस्टेंट प्रोफेसर के 13, सेक्शन आफिसर, लैब टेक्नीशियन, स्टेनोग्राफर, स्टोरकीपर, सहायक पुस्तकालयाध्यक्ष के एक-एक पद के सृजन को मंजूरी दी है।


उन्होंने कृषि महाविद्यालय उम्मेदगंज कोटा में प्रोफेसर के 2, एसोसिएट प्रोफेसर के 5, असिस्टेंट प्रोफेसर के नौ, सेक्शन आफिसर, लैब टेक्नीशियन, लाइब्रेरी असिस्टेंट व एग्रीकल्चर सुपरवाइजर के एक-एक तथा लैब असिस्टेंट तथा एलडीसी के 2-2 पदों के सृजन को मंजूरी दी है।

मुख्यमंत्री की इस स्वीकृति से इन महाविद्यालयों में शैक्षणिक गतिविधियों का सुचारू संचालन हो सकेगा। प्रस्ताव के अनुसार नवसृजित सेशन न्यायालय जयपुर महानगर-द्वितीय में अतिरिक्त प्रशासनिक अधिकारी, लिपिक एवं चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के एक-एक पद तथा नवसृजित अपर जिला व सेशन न्यायालय मकराना (नागौर) तथा महुआ (दौसा) में लिपिक ग्रेड-प्रथम के 1-1 पद के सृजन की मंजूरी दी है। साथ ही नवसृजित सेशन न्यायालय जयपुर महानगर द्वितीय में निश्चित रिटेनरशिप पर लोक अभियोजक एवं राजकीय अभिभाषक के एक पद के सृजन को मंजूरी दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *