एक हुक्के से 24 संक्रमित, 1 की मौत के बाद गांव सील

Corona Updates NEWS देश हरियाणा

हरियाणा के जींद जिले के शादीपुर गांव में एक साथ हुक्का पीने से एक-एक करके 24 लोगों के कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) होने की बात सामने आई है। इनमें से 1 की तो मौत भी हो चुकी है। प्रशासन ने अब पूरे गांव (Village) को सील कर दिया है और किसी भी प्रकार का हुक्का पीने पर बैन लगा दिया है। बता दें कि गत 8 जुलाई को गांव का एक युवक गुरुग्राम शादी में शिरकत करने गया था। वापस आने पर युवक ने अपनी जांच करवाई। युवक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। जब प्रशासन द्वारा इसके संपर्क में आए लोगों की जानकारी ली गई तो पता चला कि गांव के कई युवक इस कोरोना पॉजिटिव युवक के साथ हुक्का पीते थे।

साथ हुक्का पीने वाले इन सब युवकों का जब कोरोना टेस्ट करवाया गया तो वे भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इस तरह कोरोना पॉजिटिव केस आते रहे और उन सब का यह पता चलता रहा कि ये लोग इकट्ठे मिलकर हुक्का पीते थे। इस तरह एक एक करके कुल 24 केस कोरोना पॉजिटिव मिले. इनमें से एक कोरोना पॉजिटिव की तो मौत भी हो गई।

डॉक्टरों का कहना है कि हुक्का पीने से कोरोना वायरस सीधे फेफड़ों में पहुंचता है और इन्फेक्शन जल्दी बढ़ता है। यही कारण रहा कि गांव में जो 24 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। उन सभी की हिस्ट्री हुक्का पीने से जुड़ी थी। अब प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट हो गया है। पूरे गांव को सील कर दिया गया है। हुक्का पीने पर पूरी तरह से बैन है। 750 मीटर तक के एरिया में दुकाने खोलने पर पाबंदी लगा दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *