project in Gujarat

24 अक्टूबर को PM मोदी गुजरात में 3 परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

NEWS Top News

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मोदी वीडियो लिंक के जरिए 24 अक्टूबर को गुजरात में 3 परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। PM Modi अहमदाबाद सिविल अस्पताल में टेली कार्डियोलॉजी के लिए संयुक्त राष्ट्र मेहता इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी एंड रिसर्च सेंटर और मोबाइल एप के साथ संलग्न बाल चिकित्सा हृदय अस्पताल का उद्घाटन करेंगे। PM Modi आगामी 30 व 31अक्टूबर को गुजरात की यात्रा पर रहेंगे। PM Modi अहमदाबाद में साबरमती नदी पर सी प्लेन का उद्घाटन करेंगे। 31 अक्टूबर को सुबह PM Modi सरदार सरोवर बांध केवड़िया कॉलोनी पहुंचेंगे। 31 अक्टूबर को सरदार पटेल की जयंती है, जिसे राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया जाएगा। PM Modi यहां स्टैचू ऑफ यूनिटी भी जाएंगे। प्रधानमंत्री मोदी की यात्रा को देखते हुए आगामी 27 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक स्टैचू ऑफ यूनिटी को जनता के लिए बंद कर दिया जाएगा।


लौहपुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की 31 अक्टूबर जयंती दिवस पर गुजरात में स्टेचू ऑफ यूनिटी पर राष्ट्रीय एकता दिवस समारोह में प्रधानमंत्री Narendra Modi शामिल होंगे। अहमदाबाद में सी प्लेन के उद्घाटन के बाद वे नर्मदा केवड़िया कॉलोनी पहुंचेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गुजरात यात्रा को लेकर नर्मदा भरूच पंचमहाल तथा वडोदरा ग्रामीण का प्रशासन तैयारियों में जुट गया है। राष्ट्रीय एकता दिवस समारोह के लिए राज्य सरकार ने 32 समितियों का गठन किया है जो इस समारोह को सफल बनाने के लिए तैयारियों में जुट गई है। नर्मदा के जिला कलेक्टर डी के शाह संकलन समिति के प्रमुख बनाए गए हैं, जो इस समारोह की विविध समितियों में संकलन व समारोह के आयोजन की रूपरेखा को अंतिम रूप देंगे।


गुजरात सरकार ने इसके लिए 4 जिलों के प्रशासन को काम पर लगा दिया है। समारोह के आयोजन के लिए करीब 5 से 6000 पुलिसकर्मी सुरक्षा व्यवस्था में तैनात होंगे। संकलन समिति के अलावा पूजा विधि समिति, सांस्कृतिक समिति, मंच संचालन समिति, आमंत्रण समिति, स्वागत समिति कानून व्यवस्था समिति, भोजन समिति, परिवहन समिति, लाइट व साउंड समिति, स्वास्थ्य समिति, फूड चेकिंग समिति, जलापूर्ति समिति, व्यवस्था समिति, फायर सेफ्टी समिति Corona महामारी को देखते हुए सैनिटाइजेशन Covid-19 समिति का भी गठन किया गया है। सोमवार को नर्मदा जिला कलेक्टर की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया है, जिसकी सूचना व निर्देशों की जानकारी सोशल मीडिया के जरिए अधिकारियों तक पहुंचाई गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *