सपा छोटे दलों से समझौता कर ले, तो पूर्वी यूपी में BJP को नहीं मिलेगी एक भी सीट, राजभर का दावा

सुहेलदव भारतीय समाज पार्टी (Suheldav Bhartiya Samaj Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) ने बड़ा़ दावा किया है. उन्होंने कहा है कि अगर समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) छोटे दलों से समझौता कर ले तो पूर्वी उत्तर प्रदेश में BJP को एक भी सीट नहीं मिलेगी. उनका कहना है कि मौजूदा योगी सरकार (Yogi Government) से प्रदेश की जनता बेहद नाराज है.

ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि अगर सपा क्षेत्रीय पार्टियों से समझौता कर ले तो विधानसभा चुनाव परिणाम बदल जाएगा. वह केवल हमसे ही समझौता कर ले तो मऊ, गाजीपुर, बलिया, आजमगढ़, अंबेडकर नगर आदि जिलों में BJP शून्य पर सिमट कर रह जाएगी. उसे एक भी सीट नहीं मिलेगी. लड़ाई सिर्फ वाराणसी में 2 सीटों पर होगी.

ओपी राजभर ने कहा कि BJP को टक्कर देने के लिए हमने जो संकल्प भागीदारी मोर्चा बनाया है, उसमें अभी अन्य दल और आ सकते हैं. हमारा मोर्चा काफी मजबूत है. उन्होंने कहा कि जनता को लगता है कि BJP को टक्कर सिर्फ सपा ही दे सकती है. BSP का वो क्रेज नहीं है, जो सपा का है.

बता दें, इससे पहले ओपी राजभर ने लखनऊ में BJP के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह से मुलाकात की थी, जिसके बाद से यह कयास लगाए जाने लगे कि वे जल्द ही BJP में शामिल हो सकते हैं. वहीं राजभर ने कहा था कि यह एक औपचारिक मुलाकात है. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि राजनीति में कुछ भी संभव है.

ओपी राजभर वाराणसी जिले के मूल निवासी हैं. वह गाजीपुर जिले की जहूराबाद विधानसभा सीट से 2017 में निर्वाचित हुए थे. सुभासपा का मुख्यालय बलिया जिले के रसड़ा में है. वह जिस राजभर बिरादरी से आते हैं, उसकी पूर्वी उत्तर प्रदेश के जिलों में अच्छी संख्या है. ओपी राजभर का दावा है कि बहराइच से बलिया तक पूर्वी उत्तर प्रदेश में उनके समुदाय की आबादी 12% है. यही नहीं, 403 सदस्यों वाली विधानसभा में पूर्वी यूपी से लगभग 150 सीट हैं.

ओम प्रकाश राजभर ने 2017 का विधानसभा चुनाव BJP के साथ मिलकर लड़ा था. इस चुनाव में उनकी पार्टी को 4 सीटों पर जीत हासिल हुई थी. योगी सरकार में उन्हें कैबिनेट मंत्री बनाया गया था, लेकिन 2019 लोकसभा चुनाव से पहले उन्होंने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया और अपनी पार्टी को NDA गठबंधन से अलग कर लिया.

Leave a Comment

Your email address will not be published.

बिहार के इन 2 हजार लोगों का धर्म क्या है? विश्व का सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड कौन सा है? दंतेवाड़ा एक बार फिर नक्सली हमले से दहल उठा SATISH KAUSHIK PASSES AWAY: हंसाते हंसाते रुला गए सतीश, हृदयगति रुकने से हुआ निधन India beat new Zealand 3-0. भारत ने किया कीवियों का सूपड़ा साफ, बने नम्बर 1