Protest against pension reform intensifies in France

फ्रांस में पेंशन सुधार के विरोध में तेज हुआ प्रदर्शन, भारी तादाद में पुलिस तैनात

फ्रांस (France) में लोगों को रास नहीं आ रहे पेंशन सुधारों के विरुद्ध मंगलवार को फिर से पूरे देश में प्रदर्शन और हड़ताल शुरू हो गई। कट्टर विरोधी प्रदर्शनकारियों के तोड़फोड़, चोट पहुंचाने और जान लेने के इरादे की आशंका जताते हुए सरकार ने पुलिस सुरक्षा बढ़ा दी है।
पेरिस में भारी तादाद में पुलिस तैनात
प्रदर्शन के हिंसक होने की चिंता ने गृह मंत्री गेराल्ड डार्मानिन को 13000 अधिकारियों की अभूतपूर्व तैनाती करने के लिए बाध्य कर दिया है। इन अधिकारियों में से आधे फ्रांस की राजधानी पेरिस में तैनात किए गए हैं। महीनों तक उथल-पुथल के बाद राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों द्वारा फ्रांस (France) की सेवानिवृत्ति प्रणाली में किए गए बदलाव से प्रदर्शन और तेज हो गया।
बिना मतदान कराए विधेयक पारित किया गया
यूनियनों की नई अपील के बावजूद सेवानिवृत्त होने वालों की आयु सीमा 62 से बढ़ाकर 64 वर्ष कर दी गई। फ्रांस (France) के नेता ने संसद में बिना मतदान कराए ही विधेयक पारित करा लिया। इसके लिए एक विशेष संवैधानिक शक्ति का प्रयोग किया गया था।
सरकार के इस कदम ने विरोध प्रदर्शन की आग में घी का काम किया। सफाई कर्मचारियों की हड़ताल के बाद हिंसा भड़क गई है। इतना ही नहीं,पेरिस की सड़कों पर हजारों टन कचरा जमा हो गया है।

बिहार के इन 2 हजार लोगों का धर्म क्या है? विश्व का सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड कौन सा है? दंतेवाड़ा एक बार फिर नक्सली हमले से दहल उठा SATISH KAUSHIK PASSES AWAY: हंसाते हंसाते रुला गए सतीश, हृदयगति रुकने से हुआ निधन India beat new Zealand 3-0. भारत ने किया कीवियों का सूपड़ा साफ, बने नम्बर 1