अमेरिका: न्यूयॉर्क में वुहान जैसे हालात, 76 की मौत, 12 हजार लोग कोरोना संक्रमित

दुनियांभर के लिए एक विकराल समस्या बन चुका कोरोना वायरस का प्रसार चीन के वुहान शहर से शुरू होकर दुनिया के तमाम देशों में फैल चुका हैं। इस जानलेवा वायरस से अबतक सबसे ज्यादा मौत चीन के बाद इटली में हुई है। लेकिन अब अमेरिका में भी हालात बदतर हो गए है। कोरोना वायरस की वजह से अमेरिका के शहर न्यूयॉर्क में अब स्थिती वुहान जैसे हो गए हैं। न्यूयॉर्क के मेयर बिल डे बलासियो ने अपने आधिकारिक बयान में कहा है कि अमेरिका का न्यूयार्क इस वायरस का केंद्र बन गया है। आंकड़ों पर नजर डाले तो केवल न्यूयार्क में 12 हजार से ज्यादा पॉजिटिव केस सामने आए हैं। वहीं 76 से ज्यादा लोगो की मौत केवल न्यूयार्क में हो चुकी है।    

अमेरिका में लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाने के लिए न्यूयॉर्क और इलियॉन्स ने कैलिफोर्निया की तरह लाखों लोगों को घरों में ही रहने की एडवाअजरी जारी है। जिससे करीब पूरे अमेरिका की आबादी का पांचवां हिस्सा यानी 70 मिलियन लोग घरों में कैद हैं। वहीं तैयारियों की बात करें तो अमेरिका के लगभग सभी अस्पतालों में मेडिकल स्टाफ के साथ साथ वेंटिलेटर और मास्क की सप्लाई बढ़ा दी गई है। न्यूयॉर्क के मेयर बिल डे बलासियो ने राष्ट्रपति ट्रंप से इस जानलेवा बीमारी से निपटने के लिए पूरे राज्य में सेना को लगाए जाने की मांग की है।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

बिहार के इन 2 हजार लोगों का धर्म क्या है? विश्व का सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड कौन सा है? दंतेवाड़ा एक बार फिर नक्सली हमले से दहल उठा SATISH KAUSHIK PASSES AWAY: हंसाते हंसाते रुला गए सतीश, हृदयगति रुकने से हुआ निधन India beat new Zealand 3-0. भारत ने किया कीवियों का सूपड़ा साफ, बने नम्बर 1