मेरी बात पर गुनाह सिद्ध हुआ तो चौराहे पर शूट कर दो, माफी नहीं मांगूंगा-मुनव्वर राना

देश

कार्टून विवाद को लेकर फ्रांस में हुई हत्याओं को सही ठहराने वाले मशहूर शायर Munnawar Rana का बयान आया है। Munnawar Rana ने कहा है कि अपनी बात पर कायम रहूंगा। मुझे फ्रांस की घटना पर सच बोलने की जो सजा मिले वो मंजूर है।

मुनव्वर राना ने कहा कि मैं उन लोगो की तरह नहीं जो मुकदमे वापस करवाते फिरते हैं और सच बोलने से डरते हैं। अगर मेरी बात पर कोई गुनाह सिद्ध हुआ तो चौराहे पर कर शूट कर दो।

उन्होंने कहा कि 69 साल के शायर को चाहे बना दो जेहादी, सच बोलना नहीं छोडूंगा । मेरे खिलाफ बुजदिलों ने किसी के इशारे पर कार्रवाई की। अपने बयान के लिए माफी नहीं मांगूगा, चाहे तो फांसी हो जाए।

लखनऊ में दर्ज की गई एफआईआर

लखनऊ के हजरतगंज थाने में शायर Munnawar Rana के खिलाफ FIT दर्ज की गई है। ये एफआईआर Munnawar Rana के उस बयान को लेकर दर्ज किया गया है जिसमें उन्होंने कार्टून विवाद को लेकर फ्रांस में हुई हत्याओं को सही करार दिया था। FIR में इस बयान को वैमनस्यता बढ़ाने वाला बताया गया है।

शायर Munnawar Rana के खिलाफ दर्ज FIR में कहा गया कि फ्रांस में कार्टून विवाद पर हत्याओं को सही ठहराने का उनका सामाजिक सौहार्द्र को बिगाड़ने के लिए पर्याप्त है। पुलिस ने कहा कि ये बयान समुदायों को बीच वैमनस्यता फैलाने वाला, सामाजिक सौहार्द्र पर विपरीत प्रभाव डालने वाला है और इससे लोक शांति भंग होने की आशंका है।


मुसलमानों को चिढ़ाने के लिए ऐसा कार्टून बनाया गया

शायर Munnawar Rana ने फ्रांस में बेगुनाहों का कत्ल करने वाले का बचाव किया था। Munnawar Rana ने तर्क देते हुए कहा कि अगर मजहब मां के जैसा है, अगर कोई आपकी मां का, या मजहब का बुरा कार्टून बनाता है या गाली देता है तो वो गुस्से में ऐसा करने को मजबूर हैं। उन्होंने कहा कि मुसलमानों को चिढ़ाने के लिए ऐसा कार्टून बनाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *