rahul gandhi modi government

मोदी सरकार पर राहुल का हमला-कहा- देश जब-जब भावुक हुआ, फाइलें गायब

देश

भारत और चीन के बीच तनाव बना हुआ है। इस बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष Rahul Gandhi ने एक बार फिर मोदी सरकार पर हमला बोला है। इस बार Rahul Gandhi ने दस्तावेज गायब होने के मुद्दे पर मोदी सरकार को घेरा है। Rahul Gandhi ने कहा है कि जब-जब देश भावुक हुआ है, फाइलें गायब हुईं हैं।

चीन के मुद्दे पर Rahul Gandhi लगातार सरकार से सवाल पूछते रहे हैं। अब Rahul Gandhi ने ट्वीट करते हुए कहा है कि जब-जब देश भावुक हुआ, फाइलें गायब हुईं। माल्या हो या राफेल, मोदी या चोकसी… गुमशुदा लिस्ट में लेटेस्ट हैं चीनी अतिक्रमण वाले दस्तावेज। ये संयोग नहीं, मोदी सरकार का लोकतंत्र-विरोधी प्रयोग है।


वायनाड से कांग्रेस सांसद Rahul Gandhi ने अब चीन से जुड़े दस्तावेजों को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला है। दरअसल, हाल ही में रक्षा मंत्रालय के दस्तावेज को लेकर काफी विवाद देखने को मिल रहा है। विवाद के कारण इस दस्तावेज को मंत्रालय की वेबसाइट से हटा लिया गया।

इससे पहले Rahul Gandhi ने कहा था कि भूल जाएं कि हम चीन के सामने खड़े हो सकते हैं। प्रधानमंत्री मोदी में इतनी हिम्मत नहीं है कि वो चीन का नाम तक ले पाएं। चीन के अतिक्रमण की बात कबूलने वाले दस्तावेज को रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट से हटाया गया।

बता दें कि भारतीय रक्षा मंत्रालय ने पहली बार चीनी घुसपैठ को अतिक्रमण के रूप में स्वीकारते हुए आधिकारिक रूप से जानकारी अपनी वेबसाइट पर डाली थी। हालांकि राजनीतिक स्तर पर विवाद बढ़ने के बाद इन दस्तावेजों को वेबसाइट से हटा लिया गया। साथ ही विपक्ष की ओर से सवाल किया गया कि क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में देश से झूठ बोला था।

माल्या से जुड़े दस्तावेज गायब

दूसरी तरफ हाल ही में सुप्रीम कोर्ट में वकील ने कहा था कि भगौड़े कारोबारी Vijay Mallya की फाइल से जुड़े कुछ दस्तावेज उपलब्ध नहीं है। विजय माल्या के केस से जुड़े अहम दस्तावेज फाइल से गायब होने के कारण सुप्रीम कोर्ट को सुनवाई टालनी पड़ी थी। अब मामले में सुनवाई 20 अगस्त को होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *