छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम अजीत जोगी का बेटा गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ देश राजनीति

छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम और कांग्रेस के नेता अजीत जोगी की मुश्किलें दिन पर दिन बढ़ती जा रही है । अजीत जोगी के बेटे अमित जोगी को धोखाधड़ी के मामले के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है । अमित कांग्रेस के पूर्व विधायक भी रह चुके हैं ।

बता दें कि, पुलिस ने अमित को मरवाही सदन से गिरफ्तार किया है । अमित पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज है । अमित की गिरफ्तारी के दौरान उनके घर के बाहर भारी संख्या में समर्थकों का हुजूम उमड़ पड़ा । समर्थकों ने अमित जोगी की गिरफ्तारी के विरोध में जमकर नारेबाजी की और प्रशासन और पुलिस के विरोध में नारे लगाए ।

बता दें कि , यह मामला बीती 3 फरवरी का है । उस समय अमित जोगी विधायक थे । तब अमित के खिलाफ गोरेला थाने में धारा 420 के तहत केस दर्ज किया गया था । अमित पर मुकदमा बीजेपी की उम्मीदवार रहीं समीरा पैकरा ने दर्ज कराया था । समीरा द्वारा की गई शिकायत के मुताबिक अमित ने अपने शपथपत्र में अपने जन्मस्थान का जो उल्लेख किया था वो गलत है । इसके बाद समीरा ने चुनाव हारने के बाद हाईकोर्ट में अपनी याचिका दाखिल कराई और अमित की जाति और जन्मतिथि को चुनौती दी ।

बता दें कि इस पूरे मामले पर हाईकोर्ट ने 4 दिन पहले फैसला सुनाया है । हाईकोर्ट ने कहा कि विधानसभा का सत्र खत्म हो गया है । इसलिए अमित के खिलाफ दर्ज याचिका को खारिज किया जाता है । हाईकोर्ट के फैसले के बाद समीरा ने गोरेला थाने में शिकायत दर्ज कराई । इस शिकायत पत्र में उन्होंने कहा कि अमित ने शपथ पत्र में अपना जन्मवर्ष 1978 में ग्राम पंचायत सारबहरा गौरेला बताया है जोकि गलत है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *