RAM MANDIR

पीएम मोदी 40 किलो चांदी की ईंट से रखेंगे राम मंदिर की आधारशिला

NEWS Top News धर्म

लखनऊ- अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का कार्य अगस्त के पहले सप्ताह से शुरू हो जायेगा। पांच अगस्त को राम मंदिर भूमि पूजन की तारीख निर्धारित की गई है। जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसी दिन 12.15 मिनट पर भव्य राम मंदिर की नींव रखेंगे। इसको लेकर मंदिर निर्माण कार्य को लेकर श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र Trust ने अपनी सभी तैयारियां शुरू कर दी हैं। बताया जा रहा है कि 11 पंडितों की टीम भव्य राम मंदिर का भूमिपूजन करवाएगी।

बता दें कि लगभग 40 किलो के चांदी की ईंट से राम मंदिर की आधारशिला रखी जाएगी। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र Trust के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास ने इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि सभी संतो की इच्छा थी कि PM MODI अयोध्या आएं और राम मंदिर की नींव रखें।

राम मंदिर के शिलान्यास के लिए PM MODI के साथ-साथ कई और दिग्गज हस्तियों को निमंत्रण भेजा गया है। भव्य राम मंदिर के शिलान्यास कार्यक्रम में PM MODI के साथ यूपी CM योगी आदित्यनाथ भी रहेंगे। साथ ही कई और केंद्रीय मंत्रियों के भी इस कार्यक्रम में शामिल होने की उम्मीद है। महंत नृत्य गोपाल दास के अनुसार संघ के सर संघचालक मोहन भागवत, गृहमंत्री अमित शाह, राजनाथ सिंह सहित करीब 200 प्रमुख हस्तियां अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल होंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *