Case heard in fast track court

Gyanvapi Masjid case: ज्ञानवापी मामले में जिला जज और फास्‍ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई,अदालत में कड़ी सुरक्षा

Gyanvapi Masjid case: सोमवार को आज ज्ञानवापी मामले (Gyanvapi case) में आज सुनवाई का दिन है। प्रमुख मामलों के अलावा भी कई मामलों को लेकर अदालत में गहमागहमी रहना तय है। इसके अलावा भी अन्‍य नए मामले भी सामने आ सकते हैं। सोमवार को जिला जज की अदालत में इस बाबत वाद की सुनवाई हो या न हो इसको लेकर सुनवाई की जानी है। इसके साथ ही फास्‍ट ट्रैक कोर्ट में ज्ञानवापी मस्जिद परिसर (Gyanvapi Masjid caseको हिंदू पक्ष को देने और प्राप्‍त शिवलिंग की पूजा किए जाने की मांग पर सुनवाई होनी है।


फास्‍ट ट्रैक अदालत में गहमागहमी : सुबह ही ज्ञानवापी में दैनिक पूजा -अर्चना करने की इजाजत देने को लेकर फास्ट ट्रैक कोर्ट में लंबित प्रकरण में प्रतिवादी पक्ष ने वादी पक्ष की वाद की प्रति देने की अदालत से अपील की है।वहीं फास्ट ट्रैक कोर्ट से बाहर आकर प्रतिवादी अंजुमन इंतेजामिया मसाजिद के वकील अभयनाथ यादव ने पूरी जानकारी साझा की।

ज्ञानवापी मस्जिद मामले (Gyanvapi Masjid case) में सोमवार को दो अलग अलग मामलों की सुनवाई होने हो लेकर अदालत परिसर में काफी गहमागहमी सुबह से ही बनी रही। जबकि पुलिस सुरक्षा बलों की तैनाती अदालत परिसर में की गई है। अदालत में इस मामले को लेकर पुलिस अधिकारियों ने भी चक्रमण कर सुरक्षा व्‍यवस्‍था परखी है। जबकि दूसरी ओर ज्ञानवापी मस्जिद परिसर (Gyanvapi Masjid caseके आसपास और काशी विश्‍वनाथ मंदिर परिसर के पास भी सुरक्षा व्‍यवस्‍था कड़ी रखी गई है। इस मामले में सोमवार को सुरक्षा को लेकर कड़ी सतर्कता बढ़ गई है।
अन्‍य मामले भी चर्चा में : इसके साथ ही दोनों पक्षों को अदालत की ओर से सर्वे की रिपोर्ट और चिप की एक एक प्रति उपलब्‍ध कराना है। वहीं पूर्व महंत कुलपति तिवारी ने शिवलिंग के पूजन की मांग की है तो दूसरी ओर तहखाने और सुरंग की मौजूदगी को लेकर सर्वे कराने की भी वह मांग कर सकते हैं। दूसरी ओर अदालत में सर्वे रिपोर्ट को लीक न करने को लेकर भी मांग होने की उम्‍मीद है। पूर्व में भी पत्र लिखकर इसकी रिपोर्ट को पब्लिक में साझा करने से होने वाली समस्‍याओं को लेकर चिंता जाहिर की जा चुकी है।

India beat new Zealand 3-0. भारत ने किया कीवियों का सूपड़ा साफ, बने नम्बर 1 Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan | शाहरुख की पठान के साथ सलमान के टीजर की टक्कर, पोस्टर रिवील 200करोड़ की ठगी के आरोपी सुकेश ने जैकलीन के बाद नूरा फतेही को बताया गर्लफ्रैंड, दिए महँगे गिफ्ट #noorafatehi #jaqlein #sukesh क्या कीवी का होगा सूपड़ा साफ? Team India for third ODI against New Zealand #indiancricketteam KL Rahul Athiya Wedding: Alia, Neha, Vikrant के बाद राहुल अथिया ने की बिना तामझाम के शादी