WhatsApp के नए Privacy Policy को लेकर एक्शन में आई सरकार, क्या बढ़ जाएगी कंपनी की परेशानी?

जबरन डेटा लेने वाले WhatsApp के नए Privacy Policy से परेशान यूजर्स के लिए अब भारत सरकार सामने आ गई है। लोगों की निजी जानकारियों से लेकर लेन-देन का डेटा लेने के लिए भेजे गए नोटिफिकेशन का अब केंद्र सरकार समीक्षा कर रही है। लगातार घट रहे यूजर्स के बाद WhatsApp की आने वाले दिनों में और परेशानी बढ़ सकती है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक WhatsApp के नए Privacy Policy पर केंद्र सरकार की नजर है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक केंद्र सरकार WhatsApp के नए Privacy Policy की वजह से प्राइवेसी के उल्लंघन की जांच कर रही है जिसमें यूजर्स से उनके कुछ बिजनेस और लेन-देने के डिटेल्स मांगे गए हैं।

रिपोर्ट के अनुसार WhatsApp के Data policy को लेकर आईटी मंत्रालय में High Level चर्चा हुई है। केंद्र सरकार सभी घटकों से बातचीत के बाद ही कोई कदम उठाएगी। केंद्र सरकार नए डेटा मामले को गंभीरता से ले रही है। बताया जा रहा है कि डेटा मामले में सरकार WhatsApp से सवाल जवाब कर सकती है।

बताते चलें कि 5 जनवरी को WhatsApp ने दुनिया के सभी यूजर्स को नई प्राइवेसी पॉलिसी का नोटिफिकेशन भेजा है। इस नए नोटिफिकेशन में WhatsApp ने कहा है कि कंपनी आपके निजी कॉल डेटा, कॉन्टेक्ट नंबर्स, लोकेशन, लेन-देन की जानकारी और प्लेटफॉर्म में शेयर होने वाले सभी फोटो-वीडियो का इस्तेमाल कर सकता है। आपकी सूचना को फेसबुक से साथ शेयर करने की बात भी की गई है। अब पूरी दुनिया में WhatsApp के इस नई पॉलिसी का विरोध हो रहा है।

Leave a Comment

Your email address will not be published.