Vinayaka Chaturthi 2022

Vinayaka Chaturthi 2022: कब है विनायक चतुर्थी, यदि करियर और बिजनेस में चाहिए तरक्की तो करें ये उपाय

Vinayaka Chaturthi 2022 Upay: मार्गशीर्ष माह की विनायक चतुर्थी (Vinayaka Chaturthi) 27 नवंबर दिन रविवार को है। इस दिन भगवान गणेश की पूजा करते हैं और व्रत रखते हैं। विनायक चतुर्थी (Vinayaka Chaturthi) के दिन आप अपने बिजनेस या करियर में तरक्की के लिए कुछ आसान उपाय कर सकते हैं, इससे विघ्नहर्ता गणेश जी प्रसन्न होंगे और मनोकामनाएं भी पूर्ण करेंगे।

विनायक चतुर्थी 2022 मुहूर्त
विनायक चतुर्थी की तिथि: 26 नवंबर को शाम 07:28 बजे से 27 नवंबर को शाम 04:25 बजे तक
विनायक चतुर्थी पूजा मुहूर्त: सुबह 11:06 बजे से लेकर दोपहर 01:12 बजे तक

विनायक चतुर्थी के उपाय

  1. मनोकामना पूर्ति के लिए
    विनायक चतुर्थी (Vinayaka Chaturthi) के दिन प्रात: स्नान के बाद गणेश जी का पूजन विधि विधान से करें। उस दौरान गणपति बप्पा को लाल सिंदूर मस्तक पर लगाएं और नीचे दिए गए मंत्र का उच्चारण करें। इससे प्रसन्न होकर गणेश जी आपकी मनोकामनाएं पूरी करेंगे।
    सिन्दूरं शोभनं रक्तं सौभाग्यं सुखवर्धनम्।
    शुभदं कामदं चैव सिन्दूरं प्रतिगृह्यताम्॥
  2. करियर में उन्नति के लिए
    विनायक चतुर्थी (Vinayaka Chaturthi) पर आप करियर में उन्नति के लिए ​हल्दी से उपाय करें। पूजा के समय गणेश जी को हल्दी की 5 गांठ अर्पित करें। इस दौरान श्री गणाधिपतये नम: मंत्र का जाप करें। यह उपाय आप हर बुधवार को भी कर सकते हैं।
  3. बिजनेस में तरक्की के लिए
    विनायक चतुर्थी (Vinayaka Chaturthi) के दिन आप अपने कार्य स्थल या जहां पर बिजनेस के लिए कार्यालय है, वहां पर खड़ी मुद्रा में गणेश जी की मूर्ति स्थापित करें। उनका पैर जमीन से स्पर्श करे। ऐसा करने से आपको बिजनेस को स्थायित्व मिलेगा और उन्नति होगी।
  4. धन-धान्य में वृद्धि के लिए
    चतुर्थी के दिन आप सबसे पहले गणेश जी की पूजा करें। फिर गणेश जी के मंत्र ऊँ हस्ति पिशाचिनी लिखे स्वाहा का जाप कम से कम एक माला या 108 बार करें। गणपति कृपा से आपके धन में वृद्धि होगी।
  5. विघ्न-बाधाओं को दूर करने के लिए
    विनायक चतुर्थी (Vinayaka Chaturthi) के अवसर पर आप अपने घर के पूजा स्थान या किसी गणपति मंदिर में गणेश जी को कम से कम 21 दूर्वा अर्पित करें। इसे गणेश जी के मस्तक पर चढ़ाना चाहिए. इसके बाद गुड़ के 21 छोटे लड्डू बनाकर बप्पा को अर्पित करें। उनकी कृपा से आपके जीवन के संकट दूर होंगे।
  6. सुख-समृद्धि और उन्नति के लिए
    चतुर्थी के दिन गणेश जी की पूजा करते समय उनको मोदक का भोग लगाएं। मोदक नहीं हे तो मूंग का लड्डू अर्पित करें। ये गणेश जी को बहुत ही प्रिय है। उनके आशीर्वाद से आपके घर में सुख-समृद्धि के साथ ही उन्नति भी होगी।
दंतेवाड़ा एक बार फिर नक्सली हमले से दहल उठा SATISH KAUSHIK PASSES AWAY: हंसाते हंसाते रुला गए सतीश, हृदयगति रुकने से हुआ निधन India beat new Zealand 3-0. भारत ने किया कीवियों का सूपड़ा साफ, बने नम्बर 1 Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan | शाहरुख की पठान के साथ सलमान के टीजर की टक्कर, पोस्टर रिवील 200करोड़ की ठगी के आरोपी सुकेश ने जैकलीन के बाद नूरा फतेही को बताया गर्लफ्रैंड, दिए महँगे गिफ्ट #noorafatehi #jaqlein #sukesh