UP Chunav 2022: बीजेपी को झटका देने की तैयारी में हैं 13 विधायक, पार्टी आलाकमान ने बढ़ायी निगरानी

elections Top News उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश में भले ही ठंड का मौसम हो, लेकिन सियासी पारा पूरी तरह से चढ़ा हुआ है. दो मंत्रियों स्वामी प्रसाद मौर्य और दारा सिंह चौहान के इस्तीफा देने के बाद बीजेपी आलाकमान अलर्ट मोड पर आ गया है. बीजेपी विधायकों की टिकट कटने की चर्चाओं के बीच कड़ी निगरानी हो रही है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मध्य यूपी और बुंदेलखंड क्षेत्र के 20 विधायकों का टिकट कटने की चर्चा हो रही है. बीजेपी के लिए चिंताजनक बात यहा है कि इनमें से 13 विधायक पाला बदलने की तैयारी में हैं. इसे देखते हुए पार्टी उन पर कड़ी निगाह रखी हुई है.

गौरतलब है कि मंगलवार को स्वामी प्रसाद मौर्य के इस्तीफा देने के बाद दो विधायक भगवती सागर और बृजेश प्रजापति उनके साथ हो गए हैं. वहीं, बुधवार को दारा सिंह चौहान ने भी योगी मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया. जबकि औरैया के विधायक विनय शाक्य की स्थिति अभी स्पष्ट नहीं हुई है.

UP Chunav 2022: यूपी के चुनावी समर में सपा को मिला शरद पवार और ममता बनर्जी का साथ, इन सीटों पर बनी बात
मीडिया सूत्रों के मुताबिक, विधायकों का टिकट काटने की बात पूरी तरह से सच नहीं है. कुछ लोगों ने फर्जी सूची बनाकर वायरल कर दी है, जो कि गलत है. हां, कुछ विधायकों के टिकट कटेंगे तो कुछ के विधानसभा क्षेत्र भी बदले जा सकते हैं. ऐसा कहा जा रहा है कि 13 विधायक समाजवादी पार्टी के संपर्क में हैं. टिकट का ऐलान के बाद यह संख्या बढ़ भी सकती है.

ऐसा कहा जा रहा है कि बीजेपी पांच विधायकों के क्षेत्र बदलकर असंतोष को नियंत्रित कर सकती हैं. बाकी 13 विधायकों का टिकट खतरे में है. पार्टी इन पर कड़ी निगरानी कर रही है. इनमें से कई नेता दूसरे दलों से भाजपा में आकर जीते हैं.

विधायक हरिओम यादव बीजेपी में शामिल, जानें मुलायम सिंह यादव से क्या है रिश्ता, कैसा रहा है अब तक का सफर
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मध्य यूपी और बुंदेलखंड क्षेत्र के जिन 20 विधायकों का टिकट कटने की बात कही जा रही है, उनमें दो 75 वर्ष की उम्र पार कर चुके हैं, बाकी विधायकों का कामकाज बीजेपी के द्वारा लिए गए फीडबैक में ठीक नहीं आया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *