Amit Shah admitted in AIIMS Delhi

अमित शाह फिर AIIMS में हुए भर्ती, देर रात अचानक तबीयत बिगड़ी

दिल्ली देश

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की तबीयत अचानक बिगड़ने के कारण शनिवार देर रात को उन्हें दोबारा एम्स में भर्ती किया गया। बताया जा रहा है कि उन्हें सांस लेने में परेशानी है। पल्मोनरी व मेडिसिन विभाग के वरिष्ठ डॉक्टर उनका इलाज कर रहे हैं। शाह गत दो अगस्त को Coronavirus से संक्रमित पाए गए थे। इसके बाद उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

मेदांता अस्पताल में इलाज के बाद निगेटिव होने पर उनको 14 अगस्त को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया था। Corona से ठीक होने के बाद 18 अगस्त को उन्हें सांस लेने में परेशानी और थकान के कारण एम्स में भर्ती किया गया था। 31 अगस्त को उन्हें AIIMS से छुट्टी दे दी गई थी। उस समय AIIMS ने बयान जारी कर कहा था कि वह पूरी तरह स्वस्थ हो गए हैं। लेकिन उन्हें एक बार फिर अस्पताल में भर्ती किया गया है।


हालांकि इस बीच एक अच्‍छी खबर यह भी है कि केंद्रीय आयुष मंत्री श्रीपद नाइक को शनिवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। जांच रिपोर्ट के मुताबिक, गोवा से लोकसभा सदस्य नाइक कोरोना वायरस संक्रमण से मुक्त हो गए हैं। 12 अगस्त को उन्हें पणजी के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। एक अधिकारी ने बताया कि नाइक को अस्पताल से छुट्टी देने से पहले अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के विशेषज्ञों से सलाह ली गई थी।


घर लौटने के दौरान केंद्रीय मंत्री डॉक्टरों की टीम के साथ सबसे पहले एक मंदिर में गए। उनके साथ चल रही डॉक्टरों की टीम में भारतीय चिकित्सा संघ की गोवा इकाई के पूर्व प्रमुख डॉक्टर शेखर सालकर भी शामिल थे। मंदिर में उन्‍होंने ईश्‍वर का धन्‍यवाद किया। इस बीच देश में Corona के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। देश में लगातार चौथे दिन 95 हजार से अधिक नए मामले मिलने से कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या 46.50 लाख को पार कर गई है।


केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक 36 लाख से अधिक लोगों ने अब तक Corona को मात दे दी है और मरीजों के स्वस्थ होने की दर बढ़कर 77.77 फीसद हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से शनिवार सुबह 8 बजे जारी आंकड़ों के मुताबिक बीते चौबीस घंटों के दौरान 1,201 लोगों की जान गई है और Corona की वजह से मरने वालों का आंकड़ा 77,472 पर पहुंच गया है। मृत्युदर लगातार घट रही है और वर्तमान में यह 1.66 फीसद पर आ गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *